Sonal Sharma
Sonal Sharma

Sonal Sharma Judge: दोस्तों गरीबी का दूसरा नाम मज़बूरी है और लोग मजबूर होकर कुछ भी करने को तैयार हो जाते है आज के इस खबर में हम एक ऐसे ही गरीब लड़की के बारे में चर्चा करने वाले है जिसका नाम सोनल शर्मा(Sonal Sharma Rajsthan) है आपको बता दूँ की सोनल शर्मा ने ये बात जमाना को बता दिया है की इंसान मेहनत के दम पर कुछ भी हाशिल कर सकता है.

Blank 5 Grids Collage 34

दोस्तों सोनल शर्मा(Sonal Sharma Kisan Ki Beti) राजस्थान की रहने वाली है और उनका जन्म बेहद साधारण एवं गरीब परिवार में हुआ था. उनके पिता किसान थे. और गाय भैंस पालते थे. लेकिन सोनल शर्मा बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी. और वो अपने स्मेंकूल में हमेशा फर्स्ट आती थी.

सोनल शर्मा(Sonal Sharma ki kahani) के घर की आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी. इस कारण सोनल शर्मा को पढने लिखने में काफी संघर्ष करना पड़ा लेकिन सोनल ने अपने पढाई के बिच में कभी भी अपने घर के सैम संसाधन को नहीं आने दिया. और उन्होंने आज से पांच साल पहले साल 2018 में राजस्थान में न्यायिक सेवा का परीक्षा दी जिसमें उन्हें सफलता हाशिल हुआ और वो जज बनी.

लेकिन दोस्तों सोनल शर्मा(Sonal Sharma ka ghar kaha hai) के लिए एक जज बनने तक के सफ़र इतना भी आसान नहीं था. सोनल के पिताजी भैंस रखते थे और सोनल अपने पिताजी को मदद करने के लिए उस भैस को खाना देती थी. गोबर उठाती थी उससे दूध निकालती थी. लेकिन जब वो जज बनी तो उनका पूरा परिवार ख़ुशी से झूम उठा. सोनल शर्मा(Sonal Sharma ke pita ka kya name hai) आज के समय के लड़की के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...