trtyrt

भारत के अधिकांस युवाओं का सपना होता है की वो सरकारी जॉब करें क्यूंकि अधिकतर युवा ऐसा सोचते है की सरकारी नौकरी के बाद जीवन सम्पन्न हो जाती है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है आईपीएस अधिकारी पूजा यादव(Pooja Yadav) के बारे में….

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

पूजा यादव(Pooja Yadav)वैसे तो एक आईपीएस अधिकारी है लेकिन वो करोड़ो का पॅकेज छोड़कर लोगों की सेवा कर रही है. दरअसल पूजा यादव(Pooja Yadav) का मानना है की वो लोगों की सेवा करना चाहती है इसीलिए वो अपना करोड़ो की नौकरी को छोड़कर अपने स्वदेश भारत चले आई और यूपीएससी की तैयारी करनी शुरू कर दी और बहुत कम समय में ही यूपीएससी की परीक्षा में अच्छे मार्क्स लाकर पूजा यादव(Pooja Yadav) ने पुरे देश में अपने सहित पुरे समाज का नाम रौशन की.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

आपको बता दूँ की आईपीएस अधिकारी पूजा यादवपूजा यादव(Pooja Yadav) विदेश जर्मनी में किसी कम्पनी में नौकरी करती थी. वो उस नौकरी को छोड़कर भारत आई और यूपीएससी की तैयारी की महज पहले बार में सफलता हाथ नहीं लगी लेकिन उसके बाद भी वो हिम्मत नहीं हारी और दुसरे प्रयास में 174वीं रैंक हाशिल कर पूजा यादव पूजा यादव(Pooja Yadav)आईपीएस अधिकारी बनी.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

पूजा यादव साल 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी और इनकी गिनती साफ़-सुथरा छवि के इमानदार, निष्ठावान आईपीएस अधिकारी में की जाती है. पूजा यादव दिखने में भी किसी मॉडल से कम नहीं लगती है पूजा यादव अभी के समय के लड़की के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...