uj6

Aadhaar Card Update: दोस्तों अगर आप भी अपने आधार कार्ड(Aadhaar Card) में अपना नाम पता चाहे फोटो को बदलना चाहते है तो ये खबर आपके लिए काफी अहम है. आज के इस पोस्ट में हमलोग जानने वाले है की अपने मोबाइल की मदद से आप कैसे बदल सकते है आधार कार्ड(Aadhaar Card) में नाम पता और फोटो एवं जन्मतिथि.

जानिये कितना जरूरी है Aadhaar Card

दोस्तों सबसे पहले आपको ये बात जान लेनी चाहिए की आधार कार्ड(Aadhaar Card) हमारे जीवन के लिए कितना जरूरी डॉक्यूमेंट है. आज के समय में किसी भी सरकारी या गैर सरकारी काम के लिए आधार कार्ड(Aadhaar Card) बहुत जरूरी कागजात है चाहे आप बैंक अकाउंट खोले या किसी भी तरह के सरकारी नौकरी में फॉर्म अप्लाई करें.

तो चलिए जानते है की कैसे हमलोग अपने मोबाइल के सहायता से अपने आधार कार्ड(Aadhaar Card) में नाम,पता जन्म तिथि फोटो आदि बदल सकते है. उसके लिए आपको महज कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा.

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के ब्राउज़र पर जाना है. और आधार कार्ड(Aadhaar Card) के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना है और वहां आपको सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर डालना है और उसके बाद आपके मोबाइल पर OTP आएगा. जिसे आप वहां भरेंगे फिर आपके सामने एक पेज खुलेगा.

और अगर आपके आधार कार्ड(Aadhaar Card) में जन्मतिथि खराब है तो आपको आधार कार्ड के जन्मतिथि अपडेट वाली ऑप्शन पर जाना होगा. और वहां मांगे गए जानकारी को सही-सही भरेंगे और उसके बाद सबमिट कर देंगे 7 दिनों के अन्दर आपका आधार कार्ड(Aadhaar Card) अपडेट कर दिया जाएगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...