hytjuty

Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojna: दोस्तों अगर आप भी किसान है और आप किसान सम्मान निधि योजना की पहली क़िस्त पा चुके है. और दूसरी क़िस्त का इन्तजार कर रहे है. तो ये खबर आपके लिए काफी अहम है. आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले है की pm Kisan Samman Nidhi Yojna के अंतर्गत मिलने वाली दूसरी क़िस्त कब मिलेगी.

जानिये किसके खाते में आया था pm Kisan Samman Nidhi Yojna के पैसा?

अगर आप भी Pm Kisan Status चेक करना चाहते है तो सबसे पहले आपको ये जान लेनी चाहिए की Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojna की पहली क़िस्त किन लोगों के खाता में आया था. तो आपको बता दूँ की इस योजना की पहली क़िस्त वही किसान के बैंक अकाउंट में आया था जो राज्य के पोर्टल पर पहले से ही किसान अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके है.

लेखपाल द्वारा तैयार किया गया पूरा गाँव का लिस्ट

वहीँ Pradhan Mantri Kisan Samman Nidhi Yojna योजना के लिए सरकार की ओर से लेखपाल ने पुरे गाँव-गाँव में घूम-घूमकर किसानों की लिस्ट वेरीफाई कर तैयार किया है. और कृषि विभाग को पूरी लिस्ट तैयार करके दिया गया है. वहीं उस लिस्ट में pm Kisan के अधिकारिक पोर्टल पर फीड कर दिया गया है इस कार से पहली क़िस्त किसान को मिल चूका है.

कैसे जुड़वाये pm Kisan Samman Nidhi Yojna में अपना नाम

वहीँ अगर आपका नाम लेखपाल किसी कारणवस नहीं जोड़ा हो और उसके वजह से आपके खाते में पैसा नहीं आया हो तो घबराने की कोई बात नहीं है अभी भी आप अपने लेखपाल के संपर्क में आकर अपना नाम जुड़वा सकते है. और आपको पिछले क़िस्त के भी पैसे आसानी से आ जाएगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...