ythtyh

IPL 2023 Jos Buttler Record: आईपीएल के 16वें सीजनमें १८ से अधिक मुकाबले हो चुके है. और हर एक मुकाबला काफी रोमांचक भरा होता है. एक से एक नए रिकॉर्ड बनते है एक से एक रिकॉर्ड टूटते है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे रिकॉर्ड के बारे में जो सात साल के बाद भी जोस बटलर(Jos Buttler) से नहीं टूट पाया.

जी हाँ दोस्तों हम बात कर रहे है जोस बटलर(Jos Buttler) के रिकॉर्ड के बारे में आपको बता दूँ की बटलर पिछले सात सालों में कभी भी शून्य में आउट नहीं हुए थे. लेकिन पिछले सात साल का कहानी तब खत्म हो गया जब रविवार को जोस बटलर(Jos Buttler) गुजरात के खिलाफ शून्य पर आउट होकर पवेलियन चले गये.

अगर हम जोस बटलर(Jos Buttler) की पुरे इतिहास की बात करें तो बटलर अपने रिकॉर्ड में 86 मैच खेले हैजिस मैच में उन्होंने कुछ न कुछ रन बनाये है बल्कि शून्य पर आउट नहीं हुए है. लेकिन यह सिलसिला बटलर के 87वां मैच में खत्म हो गया जब जोस बटलर(Jos Buttler) बिना खाता खोले ही पवेलियन चले गए.

दोस्तों यह खतरनाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के नाम पर दर्ज है आपको बता दूँ की स्टीव लगातार 93 मैच में कुछ न कुछ रन बनाये है मतलब शून्य पर आउट नहीं हुए है. और दुसरे नंबर पर अब जोस बटलर(Jos Buttler) का नाम आ गया जो 86 पारी में कुछ न कुछ रन बनाये है.

और तीसरा नंबर पर श्रीलंका के खिलाड़ी महेला जयवर्धने है जिन्होंने लगातार 78 पारियों में कुछ न कुछ रन बनाये है. जबकि चौथे नंबर पर नाम आता है साऊथ अफ्रीका के खिलाड़ी जेपी डुमिनी का जिन्होंने लगातार 77 पारी में स्कोर बनाये है. दोस्तों यह मौका जोस बटलर के पास काफी अच्छा था. जबन वो स्टीव स्मिथ का रिकॉर्ड तोड़ पाते लेकिन अब उनके लिए यह काफी मुश्किल भरा हो जाएगा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...