yyyyyyyyyyyyyyyyyy

दोस्तों आईपीएल 2023 का शुरुआत हो चूका है कई दिन भी बीत चूका है. रोज एक से एक रोमांचक मैच होते है. जिसमें छक्का चौका का बरसात देखने को मिलते है कई शानदार कैच देखने को मिलते है लेकिन आज के इस खबर में हम बात करने वाले है आईपीएल के इतिहास के सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी के बारे में….

image 31

दोस्तों आईपीएल के पुरे इतिहास में सबसे अधिक छक्के मारने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ क्रिसगेल के नाम दर्ज है आपको बता दूँ की क्रिस गेल ने आईपीएल में 142 मैच खेले है.जिनमे 357 छक्के लगाये है. वहीँ अभी तक कोई बल्लेबाज़ इनके आस-पास भी नहीं है कोई बल्लेबाज़ 300 छक्का भी पुरे आईपीएल में अभी तक नहीं लगाये है.

image 32

वहीँ इस सूची में दुसरे नंबर पर भी विदेशी खिलाड़ी का नाम शामिल है आपको बता दूँ की दुसरे नंबर पर साऊथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज़ और 360 डिग्री के नाम से मशहूर बैंगलोर के तरफ से खेलने वाले बल्लेबाज़ ए बी डिविलियर्स का नाम शामिल है. जिन्होनें अभी तक के अपने करियर में 251 बार आईपीएल में छक्का लगाया है.

image 33

वहीँ तीसरे नंबर पर इस लिस्ट में भारतीय कप्तान और पांच बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का नाम शामिल है. जिन्होंने अभी तक के अपने करियर में 240 छक्के लगाये है अब उम्मीद लगाया जा रहा है की इस बार वो डीबीलियर्स का रिकॉर्ड तोड़ सकते अगर रोहित शर्मा 12 छक्के इस सीजन लगा देते है तो आईपीएल में दुसरे ऐसे खिलाड़ी बन जायेंगे जिन्होंने सबसे अधिक छक्का लगाया हो.

image 34

चौथे नंबर पर दुनिया में अपनी कप्तानी और विकेटकीपिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाने वाली खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल है. जी हाँ दोस्तों धोनी ने अभी तक 229 से छक्के लगाया है. और माना जा रहा है की धोनी का यह साल आखिरी साल हो सकता है ऐसे में देखना यह होगा की किया धोनी 250 के आंकड़ा को पार कर पाते है या नहीं.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...