ytyhty

दोस्तों कहा जाता है की बेटा भाग्य से मिलता है और बेटी सौभाग्य से और आज जमाना पूरा बदल गया है पहले के समय में लोग बेटी को सिर्फ खाना बनाने के लिए ही समझते थे लेकिन आज की बेटिया बेटे से कम नहीं है. अब लोग बेटी को लक्ष्मी के रूप में मानते है.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 30

दोस्तों ऐसा कहा जाता है की पहले जब किसी परिवार में बेटी का जन्म होता था तो कई ऐसे परिवार होते थे जिनके चेहरे पर उदासी छा जाती थी. लेकिन आज के समय में ऐसा कोई बात नहीं है आज म=हमारा समाज बेटी को भी उतना ही सम्मान करता है जितना बेटे को करता है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

आज के इस खबर में हम चर्चा करने वाले है एक ऐसे ही परिवार के बारे में जिनके घर में करीब 25 साल बाद बेटी जन्म ली उस परिवार के लोग ख़ुशी से झूम उठे और अपने परिवार में उस नन्ही परी का भव्य तरीके से स्वागत किया. चलिए जानते है उस परिवार के बारे में….

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

दोस्तों जब उस परिवार में इतने दिनों बाद बेटी का जन्म हुआ तो उस परिवार के साथ-साथ उसके आस-पड़ोस गाँव क लोग भी ख़ुशी से झूम उठे. और उस बेटी का स्वागत ढोल-बाजे के साथ किया. दोस्तों हम जिस परिवार के बारे में बात कर रहे है वह परिवार मध्य प्रदेश के सागर जिला के रहने वाला है. जहाँ एक घर में करीब 25 साल बाद बेटी का जन्म हुआ तो उस परिवार का ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...