u7u76

दोस्तों आज के हरेक पढने-लिखने वाले युवाओं का सपना होता है की वो पढ़-लिखकर आईएएस आईपीएस बने लेकिन क्या आप जानते है आईएएस आईपीएस बनने के लिए क्या करना होता है अगर नहीं तो चलिए आज के खबर में हम आपको इसके बारे में बताते है.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

image 816
Image Credit – Instagram

दोस्तों आईएएस या आईपीएस बनने के लिए देश के सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा जिसका नाम है यूपीएससी उसे पास करना होता है और वह परीक्षा इतना आसानी से कोई पास नहीं कर सकता है क्यूंकि वह परीक्षा तीन टर्म में होता है प्री मेंस और आखिरी में इंटरव्यू होता है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 817
Image Credit – Instagram

लेकिन दोस्तों ये तो रही प्रक्रिया लेकिन क्या आपको पता है अगर पुरे भारत में 1000 हजार पद की बहाली निकली है तो उसमें करीब 10 लाख से भी अभ्यार्थी उसके लिए अप्प्लाई करते है लेकिन इस परीक्षा में सफलता उन्ही को मिला है जो पुरे जी जान से महीनों पहले से इसकी तैयारी करते है.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 818
Image Credit – Instagram

लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही आईएएस अधिकारी दीपक रावत के बारे में दोस्तों दीपक रावत अपने जीवन में खूब संघर्ष किये और अज वो आईएएस अधिकारी है आपको बात दूँ की आज दीपक रावत की गिनती इमानदार एवं शख्त आईएएस ऑफिसर के रूप में होती है अपराधी इनके नाम से कांपते है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 819
Image Credit – Instagram

अपने गाँव के इकलौते आईएएस अधिकारी है दीपक रावत

image 820
Image Credit – Instagram

दीपक रावत के नाम से भ्रष्टाचारी कांपते है.

image 821
Image Credit – Instagram

दीपक रावत को तीसरी बार में मिली सफलता पहली दो प्रयसों में हो गए थे फेल लेकिन नहीं माने हार

image 822
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...