0990

दोस्तों आज के समय में विराट कोहली (Virat Kohli) किसी परिचय के मोहताज नहीं है आज क्रिकेट के दुनिया में विराट कोहली (Virat Kohli) ने जो नाम कमाया है वो किसी से छुपा हुआ नहीं है. विराट कोहली (Virat Kohli) टीम इंडिया के पूर्व कप्तान भी रह चुके है और विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एक से एक रिकॉर्ड दर्ज है.

image 805

लेकिन दोस्तों क्रिकेट के दुनिया के राजा कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) के बारे में क्या आप जानते है विराट कोहली (Virat Kohli) कितने पढ़े-लिखे है. दोस्तों पिछले दिनों से इन्टरनेट पर विराट कोहली (Virat Kohli) की मैट्रिक की मार्कशीट काफी तेजी से वायरल हो रही है. दोस्तों उसमें विराट कोहली (Virat Kohli) के मैथ्स और साइंस में काफी कम नंबर है.

दोस्तों मार्कशीट देखने से पता चलता है की विराट कोहली (Virat Kohli) मैट्रिक में काफी कमजोर छात्र थे. दोस्तों अगर हम विराट कोहली (Virat Kohli) की मार्क्स के बारे में बात करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) को किसी भी सब्जेक्ट में 83 से अधिक नंबर नहीं आये है. आपको बता दूँ की विराट कोहली (Virat Kohli) को सबसे अधिक मार्क्स इंग्लिश में मिले है जो की 83 नम्बर मिले है.

00e47723 c46f 4a92 8e4a c387cd9598a6

वहीं मैथ्स और साइंस की बात करें तो विराट कोहली (Virat Kohli) को मैथ्स में सबसे कम नंबर मिले है कोहली को मैथ्स में मात्र 51 नंबर मिले है और साइंस में 55 मार्क्स मिले है. दोस्तों विराट कोहली (Virat Kohli) के इस मार्कशीट से प्रतीत होता है की विराट कोहली मैट्रिक में पढने में कोई तेज छात्र नहीं थे बल्कि एवरेज स्टूडेंट थे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...