uju7ujyj

दोस्तों हमारे देश भारत में सबसे सम्मानित और प्रतिष्ठित पदों में से एक पद आईएएस और आईपीएस का माना जाता है. और इस पद को पाने के लिए पुरे भारत भर के अभ्यार्थी पाना चाहते है और यूपीएससी की परीक्षा में अपना भाग अजमाते है लेकिन आपको बता दूँ.

Also read: Rekha from Devbhoomi proudly raises India’s tricolor atop Africa’s and Europe’s tallest mountains, showcasing her mountaineering prowess.

image 755
Image Credit – Instagram

की भारत में अधिकांस युवाओं का सपना होता है की वो पढ़-लिखकर आईएएस आईपीएस बने दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही तेज-तरार आईएएस ऑफिसर के बारे में जिनका नाम है सत्यम गांधी दोस्तों सत्यम गांधी का घर बिहार के समस्तीपुर जिला में है.

Also read: Golden Girl”Mansi Negi proudly raises the Indian flag once more in China, continuing her legacy of triumphs.

image 756
Image Credit – Instagram

और सत्यम गांधी आज के युवाओं के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है. उन्होंने अपना बचपन की पढाई गाँव में ही रहकर पूरी की वहीँ आपको बता दूँ की मैट्रिक इंटर करने के बाद ग्रेजुएशन देश की राजधानी दिल्ली से कम्प्लीट किया. और ग्रेजुएशन करने के बाद इन्होने यूपीएससी करने का फैसला लिया.

Also read: Trishala’s perseverance during lockdown led to her UPSC success, setting a motivational benchmark for the youth.

image 757
Image Credit – Instagram

दोस्तों वो कहते है न मान लो तो हार और ठान लो तो जीत कुछ ऐसी ही उदाहरन सत्यम गांधी पर बैठती है क्यूंकि इन्होने ठान लिया था हमें यूपीएससी का एग्जाम क्लियर करना है और इन्होने करके दिखाया आपको बता दूँ की बहुत कम समय में सत्यम गांधी ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल किया.

Also read: “Garima Joshi, a differently-abled athlete, clinches two golds at the state-level Khel Mahakumbh event.

image 758
Image Credit – Instagram

अपने गाँव के इकलौता आईएएस अधिकारी है सत्यम

image 760
Image Credit – Instagram

काफी संघर्ष करने बाद सत्यम के हाथ लगी यह सफलता

image 761
Image Credit – Instagram

आज के युवा के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है सत्यम गांधी

image 762
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...