54tyhrtyh

दोस्तों जब हम इंसान इस दुनिया में पैदा लेते है तो हमें नहीं पता की हम किस जगह जन्म लिए है कितना बड़ा घराना में पैदा लिए है लेकिन जैसे ही हम बड़े होते है. हमें सब तरह के परस्थितियो से जूझना पड़ता है. बड़े होने के क्रम में हमारे जीवन में कई सारे मुसीबतें संकट आती है.

image 701
Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे शख्स के बारे में जिनका पिता बहुत कम समय में ही इस दुनिया को छोड़कर चले गुए और बाद में उसे अपने परिवार को चलाना और 100 रुपया 200 रुपया कमाना बोझ लगने लगा लेकिन वो शख्स ने अपने मेहनत के बदौलत खड़ा कर दिया 800 करोड़ की सम्पत्ति चलिए जानते है इनके संघर्षों की कहानी.

image 702
Image Credit – Instagram

दोस्तों यह कहानी है विजय केडिया की विजय केडिया का घर कोलकाता में है. जिनका बचपन आर्थिक तंगी से गुजरा है और छोटे से उम्र में ही उनके पिता इस दुनिया को छोड़कर चले गए. और उसके कारण उनका पढाई-लिखाई भी सही से नहीं हो पाया अपने पिता के गुजरने के सदमा में वो मैट्रिक की परीक्षा में भी असफल हो गए.

image 703
Image Credit – Instagram

लेकिन उसके बाद उन्होंने जो किया और जो मुकाम पर पंहुचे वो आज के युवा को जरूर जाननी चाहिए दोस्तों पिता के गुजरने के कुछ समय पश्चात् इनकी शादी हो जाती है. शादी के बाद वो बालबच्चेदार हो जाते है परिवार बढ़ जाता है लेकिन पैसा नहीं होता है.

image 704
Image Credit – Instagram

जिसके कारण वो धीरे-धीरे आर्थिक रूप से और कमजोर हो जाते है और एक समय उनके जीवन में ऐसा भी आता है जब उनके पास इतना पैसा नहीं होता है की वो अपने परिवार का पेट पाल सके. दोस्तों क्या आप कल्पना कर सकते अहि एक युवा 100 रुपया के लिए तरसता था नाज वो है 800 करोड़ की मालिक.

image 705
Image Credit – Instagram

दोस्तों विजय केडिया के जीवन में असली टर्निंग पॉइंट तब आई जब वो मुंबई गए और मुंबई जाने के बाद यो शेयर बाज़ार में निवेश किये आपको बता दूँ की विजय केडिया ने मात्र 35 हजार रूपये पंजाब ट्रैक्टर्स में निवेश किये थे. जिसकी कीमत कुछ ही समय में बढ़कर पांच गुना से भी अधिक हो गई.

image 706
Image Credit – Instagram

इतना ही नहीं इसके बाद इन्होने एसीसी में अपना शेयर खरीदा और वहां पर भी इनका भाग इन्हें खूब साथ दिया और महज एक साल के अन्दर ही एसीसी का शेयर 10 गुना से भी अधिक हो गया. यह कामयावी उनके जीवन की बहुत बड़ी कामयावी थी वो सड़क पर से सीधा महल में चले गए मुंबई में खुद का घर उन्होंने ख़रीदा उसके बाद अपने पूरा परिवार को कोलकाता से मुंबई शिफ्ट कर लिया.

image 707
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...