yhtr6yh

दोस्तों कहा जाता है की पुरे देश में सबसे पिछड़ा राज्य बिहार है और बिहार से ही सबसे अधिक आईएएस और आईपीएस अधिकारी निकलते है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है शुभम कुमार के बारे में जी हाँ दोस्तों वही शुभम कुमार जो यूपीएससी की परीक्षा में पुरे देश में प्रथम स्थान लाये थे.

image 693
Image Credit – Instagram

जी हाँ दोस्तों हम जिस शुभम कुमार के बारे में बात कर रहे है वो बिहार के कटिहार जिला से आते है. और वो साल 2020 में यूपीएससी की परीक्षा में पुरे देश में टॉप किये थे. दोस्तों आपको बता दूँ की शुभम पहले दो बार असफल रहे लेकिन तीसरा प्रयास में उन्होंने इतिहास रच दिया.

image 694
Image Credit – Instagram

वहीँ आपको बता दूँ की शुभम काफी सधारन परिवार से आते है उनके पिता किसी बैंक में जॉब करते है वहीं उनकी माँ गृहिणी है उनके पिता कहते है की हमने अपने जीवन में बहुत उतार-चढ़ाव देखे है. इसीलिए मेरा सपना था की जो तकलीफ मेरे जीवन में हुआ वो मेरे बेटे के जीवन में कभी न हो.

image 695
Image Credit – Instagram

दोस्तों जब शुभमयूपीएससी की परीक्षा में प्रथम स्थान लाये तो उनके घर वाले के साथ-साथ उनके पुरे गाँव के लोगों में ख़ुशी का माहोल देखने को मिला और जब शुभम पहली बार अपने घर आये तो गाँव के लोगों ने उनका स्वागत ढोल-बाजे के साथ किया.

image 698
Image Credit – Instagram

बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार

image 691
Image Credit – Instagram

छत पूजा में घरवाले के साथ शुभम कुमार

image 692
Image Credit – Instagram

शुभम की बचपन की तस्वीरे

image 696
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...