jy7uikt6

दोस्तों हमारा देश कृषि प्रधान देश है और हमारे दश की आधा से अधिक अवादी कृषि पर ही आधारित है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही किसान के बेटे के बारे में जिन्होंने खेत में काम करके तय किया है आईएएस का सफर चलिए जानते है उनके बारे में…

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 603
Image Credit – Twitter

दोस्तों हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उनका नाम रामवीर सिंह है. दोस्तों आपको बता दूँ की रामवीर सिंह का जन्म हरियाणा के एक छोटे से गाँव झज्जर में बेहद साधारण परिवार में हुआ था. और इनके पिता पेशे से किसान है और किसने करते थे.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 604
Image Credit – Twitter

दोस्तों आप अपने जीवन में बहुत कम ऐसे आईएएस ऑफिसर देखे होंगे जो आईएएस रैंक के अधिकारी हो और अपने नौकरी करने के बाद वो अपने खेतों में भी कम करें लेकिन आज भी रामवीर सिंह पहले की तरह अहि जैसे पहले वो खेती करते थे आज भी समय मिलने पर वो खेती-बारी का काम करते है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

image 605
Image Credit – Twitter

दोस्तों हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें साफ़-साफ़ दिख रहा है की रामवीर सिंह खेतों में गेहूं काट रहे है. और रामवीर सिंह बताते है की इंसान को अपने जीवन में कभी भी अपना आधार नहीं भूलना चाहिए. और निरंतर आगे बढना चाहिए.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 606
Image Credit – Twitter

ias ऑफिसर होने के बाबजूद भी करते है खेती-बारी

image 607
Image Credit – Twitter

हरियाणा के झज्जर के रहने वाले है आईएएस रामवीर सिंह

image 608
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...