yjuyn

दोस्तों विश्व के सबसे लोकप्रिय खेल में से एक खेल आईपीएल है और इस खेल को सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि पुरे विश्व भर में लोग पसंद करते अहि यही वजह है की इसमें भारत के अलावा बाकी देशो के लोग भी इसमें हिस्सा लेते है. दोस्तों आज के इस खबर में हमलोग जानेंगे आईपीएल के कुछ इतिहास के बारे में….

image 535

दोस्तों आईपीएल का के अगर वहम इतिहास के बार एमे बात करें तो आईपीएल के इतिहास में एक इतिहास ये भी है की मुंबई एक ऐसी टीम है जो आईपीएल का खिताब सबसे अधिक बार अपने नाम की है जी हाँ दोस्तों मुंबई पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है.

और वहीँ दुसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपरकिंग है. आपको बता दे की चेन्नई भी चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर के एक इतिहास रचा है. लेकिन देखना यह है की इस बार आईपीएल का ख़िताब किस टीम के नाम होगा दर्ज.

image 536

दोस्तों आईपीएल 31 मार्च से शुरू होने वाली है. और पिछले साल से आईपीएल 8 नहीं बल्कि 10 टीम के साथ हो रही है वहीँ पिछले बार के बारे में बात अक्रें तो पिछले बार नई नवेली हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात ने आईपीएल जीता था. और इस बार भी जीत के लिए 10 टीम मैदान में उतर चुकी है.

लेकिन दोस्तों आजे के इस खबर में हम बतायेंगे वो पांच खिलाड़ी के नाम जो आईपीएल के इतिहास में आज तक एक भी शतक नहीं मारे है. दोस्तों इस लिस्ट में पहले नंबर पर आते है युवराज सिंह वहीँ दुसरे नंबर पर आते है महेंद्र सिंह धोनी जिनका हाईएस्ट स्कोर 84 रन का है.

image 537

और तीसरे नंबर पर गौतम गंभीर का इस लिस्ट में नाम शामिल है. गौतम गंभीर अभी तक 154 मैच खेले है लेकिन एक भी मैच में उनके बल्ले से शतक नहीं निकला है. और चौथे नंबर नाम आता है राहुल द्रविड़ का दोस्तों राहुल द्रविड़ रजस्थान के तरफ से खेलते थे. और उनका सर्वाधिक स्कोर है 89 रन का.

वहीँ दोस्तों इस लिस्ट में एक और धाकड़ बल्लेबाज़ का नाम शामिल है और यह बल्लेबाजी काफी सीनियर भी है और आज भी आईपीएल खेलते है और इनके बल्ले से भी पुरे आईपीएल के इतिहास में एक भी शतक नहीं लगा है. जी हाँ दोस्तों उनका नाम दिनेश कार्तिक इन्होने 20 अर्धशतक तो लगाया है लेकिन एक भी शतक इनके बल्ले से नहीं लगा है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...