y5tyh 1

दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए अभ्यार्थी को कई वर्ष पहले से मेहनत करना पड़ता है तब जाकर कहीं उसको सफलता हाथ लगती है. दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा को तपस्या के समान माना जाता है. और इस परीक्षा में पुरे देश भर के अभ्यार्थी भाग लेते है.

image 504
Image Credit – Instagram

और इस परीक्षा में सफलता उन्ही को मिलता है जो पूरी मेहनत और लगन के साथ तैयारी करते है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक मॉडल के बारे में जो पहले मॉडलिंग करती थी वो मॉडलिंग के दुनिया में भी अपना नाम पहचान बना चुकी है. आपको बता दूँ की वो Miss India की फाइनलिस्ट रह चुकी है.

image 509
Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उसका नाम ऐश्वर्या श्योराण है और ऐश्वर्या श्योराण राजस्थान की चुरू नामक जगह की रहने वाली है. दोस्तों ऐश्वर्या श्योराण के बारे में बताया जाता है की ऐश्वर्या श्योराण बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी.

image 510
Image Credit – Instagram

उसका अंदाजा आप इस प्रकार से लगा सकते है की ऐश्वर्या श्योराण को कक्षा 12वीं में बहुत बढ़िया अंक आया था जिसके वजह से वो टॉप भी की थी. दोस्तों ऐश्वर्या श्योराण को 12वीं में 97% से अधिक अंक आया था. उसके बाद वो ग्रेजुएशन की पढाई करने एक बाद यूपीएससी की तैयारी शुरू कर दी.

871811 aishwarya sheoran 1
Image Credit – Instagram

घरपर रहकर ही करती थी तैयारी यूपीएससी में लाइ 93वां स्थान

image 508
Image Credit – Instagram

मॉडलिंग छोड़ शुरू की थी यूपीएससी की तैयारी

aishwarya sheoran बोल्ड
Image Credit – Instagram

मिस दिल्ली का खिताब साल 2017 में कर चुकी है अपने नाम

Achieved success in first attempt without any coaching
Image Credit – Instagram

ऐश्वर्या श्योराण गाँव की पहली लड़की बनी आईएएस

IMG 20200805 WA0098 1 1

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...