tyjyj

अगर आज आप मेहनत कर रहे है तो इस बात के लिए निश्चिन्त रहिये की आपको एक न एक दिन सफलता जरूर मिलेगी. बस आपके अन्दर कुछ करने का जूनून होना चाहिए. जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की आज के खबर में हम जिसके बारे में चर्चा करने वाले है उसका नाम अम्बिका है और उनका पूरा जीवन संघर्ष से भरा है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

image 487
Image Credit – Instagram

दोस्तों उनका जीवन कितना संघर्ष से भरा है उसका अंदाजा आप इस प्रकार से लगा सकते है. की अम्बिका के घरवाले ने उनकी शादी मात्र 14 वर्ष की उम्र में ही करा दी. और शादी और जब तक उनकी उम्र शादी करने का हुआ मतलब 18 साल की वह हुई उसके बाद उसके बच्चे भी हो गए.

image 488
Image Credit – Instagram

लेकिन वो इस बिच पढाई करना नहीं छोड़ी और वो अपने वैवाहिक जीवन के साथ-साथ पढाई करना भी नहीं छोड़ी. दोस्तों उनका बचपन से ही सपना था की वो बड़े होकर आईएएस आईपीएस बने. और उन्होंने अपने सपने को साकार करने के लिए दिन-रात एक करके मेहनत करना शुरू कर दी.

image 489
Image Credit – Instagram

और आखिरकार उसकी मेहनत ने रंग लाइ और वो देश के सबसे कठिन एग्जाम में से एक एग्जाम यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की और वो आईपीएस अधिकारी बनी आपको बता दूँ की अम्बिका को मुंबई की dsp के पद पर नियुक्त किया गया.

image 490
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...