uikuyk

दोस्तों आज के समय में अगर किसी परिवार से एक लड़का या लड़की यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल कर लेता है तो उसकी चर्चा पूरी दुनिया में होती है और पुरे परिवार सहित गाँव मोहल्ले के लोग भी बड़े गर्व से कहते है हमारे गाँव के लड़के भी आईएएस अधिकारी है आईपीएस अधिकारी है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 443
Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के इस खबर में हम एक ऐसे परिवार के बारे में चर्चा करने वाले है जिस परिवार में एक दो नहीं बल्कि पुरे चार सदस्य यूपीएससी पास आउट है और वो लोग आईपीएस अधिकारी है. ये खबर उन लोगों के लिए बेहद खास हैं जो आज के समय में सिविल सर्विसेज की तैयारी करते है.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 444
Image Credit – Instagram

दरअसल हम जिस परिवार के बारे में बात कर रहे है वो आँध्रप्रदेश के कृष्णा जिले के एक छोटे से गाँव के रहने वाल एही उस परिवार में चार सदस्य आईपीएस है. दोस्तों परिवार के मुखिया विष्णुवर्धन जी खुद आईपीएस है. वहीं उनके बेटा हर्षवर्धन भी आईपीएस है और उनकी बेटी एम् दीपिका तथा दामाद विक्रांत पाटिल भी आईपीएस अधिकारी है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 445
Image Credit – Instagram

दोस्तों इस परिवार को देश का पहला ऐसा परिवार माना जा रहा है इस परिवार में चार सदस्य आईपीएस अधिकारी है. और सभी लोग विभिन्न जगहों पर अपनी सेवा दे रहे है. बताया जाता है की ये लोग देश के चार अलग-अलग राज्यों में अपनी सेवा दे रहे है.

image 446
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...