yuhtyuhrt 2

दोस्तों अगर आप किसी चीज को पूरी शिध्त और मेहनत से करेंगे तो एक न एक दिन जरूर आपको सफलता मिलेगी. ये खबर उन युवाओं के लिए प्रेरणा के समान है जो आज के समय में यूपीएससी की तैयारी करते है और बहुत जल्द घबरा जाते है गरीबी से डरकर छोड़ देते है चलिए जानते है क्या है पूरी खबर.

Also read: बिहार में एक साथ बनने जा रही कई सारे एक्सप्रेस – वे, चला सकेंगे स्पीड में अपनी कार को जान लीजिये पूरी अपडेट

image 413
Image Credit – Instagram

दोस्तों आज के इस खबर में हम जिसके बारे में चर्चा करने वाले है उसका नाम दिव्या है और दिव्या का घर हरियाणा के महेंद्र गढ़ में है दोस्तों दिव्या बेहद साधारण परिवार से आती है. दोस्तों इनका जीवन संघर्षों से भरा है लेकिन इन्होने अपने जीवन में कभी हार नहीं माना और निरंतर आगे बढ़ते रहे.

Also read: भोजपुरी सुपरस्टार काराकाट से निर्दलीय है मैदान में, कर रहे है रोड शो मांग रहे है लोगों से वोट निकालते है अपनी लम्बी काफिला…

image 414
Image Credit – Instagram

दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा में सफलता पा लेना कोई साधारण बात नहीं है इसके लिए अभ्यर्थी को सालों पहले से तैयारी करनी पडती है पूरी मेहनत से पढाई करनी होती है तब जाकर कहीं सफलता हाथ लगती है. पुरे देश के कोने-कोने से सम्मानित अभ्यार्थी इस परीक्षा में भाग लेते है.

Also read: Indian Railway : राजधानी दिल्ली से बिहार के लिए करना चाहते है सफर तो बढ़ गई क्‍लोन ट्रेन की अवधि मिल जायेगी आपको कन्फर्म टिकट, जानिये…

image 415
Image Credit – Instagram

दोस्तों दिव्या के का बचपन का जीवन बहुत ही तंगी से गुजरा है उनके पिता बहुत जल्द ही इस दुनिया को छोड़कर चले गए. उसके बाद दिव्या को पढाने-लिखाने से लेकर कमा कर खिलाने तक की पूरी जिम्मेदारी दिव्या के मम्मी के ऊपर आ गया. दिव्या के माँ भी हिम्मत नहीं हारी और मुश्किल की घड़ी में डटकर मुसीबतों से मुकाबला किया.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को अगले 48 घंटे तक नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत! इन जगहों पर होगी वर्षा?

image 416
Image Credit – Instagram

दोस्तों दिव्या की माँ दुसरे के खेतों में काम कर दिव्या को पढाया और दो वक़्त की रोटी खिलाया दिव्या भी खूब मेहनत की और ग्रेजुएशन करने के बाद यूपीएससी की तैयारी करना शुरू कर दी. और पहले ही प्रयास में दिव्या को सफलता हाथ लगी और दिव्या आईपीएस अधिकारी बनी.

image 417
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...