6yr6yuh

दोस्तों वनडे मैच में अगर हम सबसे तेज शतक की बात करें तो आज सबसे पहले नंबर पर साऊथ अफ्रीका के खिलाड़ी ए बी डिविलियर्स के नामा है आपको बता दूँ की. ए बी डिविलियर्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 2015 में रिकॉर्ड कायम किया था.

image 404

उस दिन हुआ वह मैच में उन्होंने 147 रनों की पारी खेली थी इस पारी में उन्होंने 9 चौके और 16 छक्के लगाए थे इसी दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 31 बॉल में ही उन्होंने सबसे तेज शतक पूरा किया था. एबी डिविलियर्स के रिकॉर्ड तोड़ने के लिए के एक मात्र 33 साल के साल के बल्लेबाज ने बहुत कोशिश किया मगर थोड़ा से ही एबी डिविलियर्स का शतक का रिकॉर्ड बच गया. चलिए जानते है वह कौन खिलाड़ी है नकों देश के है और क्या नाम है उसका.

image 403

आसिफ खान से नहीं टूट पाया डिविलियर्स का रिकॉर्ड

दोस्तों वह खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात के बल्लेबाज आसिफ खान है और उन्होंने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग के दूसरे मैच में ही नेपाल के खिलाफ सिर्फ 42 गेंदों में नाबाद 101 रनों की पारी खेली वह वनडे मैच में चौथा सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए.

image 405

आपको बता दूँ की आसिफ खान ने उस मैच में 38वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरे थे. उन्होंने उस मैच में 11 छक्के और 4 चौके लगाए. जिससे उनका स्ट्राइक रेट 240:47 का रहा उन्होंने उस मैच में पहले के 30 गेंद मैं अपना अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद 11 गेंद में ही अपना शतक बना लिया इन्होंने यूएई देश के सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए.

image 406

जानिये कौन है आसिफ खान जो करते है इतना खतरनाक बल्लेबाजी

चलिए जानते है आसिफ खान के बारे में दोस्तों दुबई के इस खिलाड़ी जिसका नाम आसिफ खान है उनका जन्म 15 फरवरी 1990 को पाकिस्तान देश के लाहौर में हुआ था वह एक पाकिस्तानी क्रिकेटर थे जो अब संयुक्त अरब अमीरात के लिए खेलते हैं उन्होंने 2007 और 2014 के बीच आसिफ ने पाकिस्तान में ही घरेलू क्रिकेट खेला था.

image 407

वनडे में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में पुरे दुनिया में चौथे नंबर पर है आसिफ खान

जिसमें लाहौर के लिए वह 32 प्रथम श्रेणी मैच में शामिल थे वनडे मैच में सबसे तेज शतक एबी डिविलियर्स ने 31 गेंद में, कोरी एंडरसन ने 36 गेंद एवं शाहिद अफरीदी ने 37 गेंद लिए और आसिफ खान ने 42 गेंद में अपना शतक पूरा किया और वनडे के सबसे तेज शतक में चौथा स्थान पर हैं.

image 408

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...