yhjtyh

दोस्तों अब कुछ ही दिनों बाद आईपीएल शुरू होने वाला है. आईपीएल एक ऐसा खेल है जिसे दुनिया की सबसे लोकप्रिय खेल माना जाता है आईपीएल में मुंबई ने चौथी बार खिताब अपने नाम हासिल कर चुका है.आईपीएल 2023 में भी वह खिताब हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है.

image 381

आईपीएल में सभी देश के खिलाड़ी खेलते हैं और इस खेल में बहुत से चौके छक्के की बरसात भी होती है और बहुत ही अच्छे कैचो का प्रदर्शन भी देखने को मिलता है. इसलिए यह आईपीएल सभी के लिए खुशहाल खेल है आईपीएल इस बार 10 टीमों के द्वारा खेला जाएगा.

image 382

जिसमें एक टीम मुंबई भी है और मुंबई के लिए दुःख की बात है की इस बार उनके टीम में बुम्राह नहीं खेलेंगे लेकिन उनके कमी को पूरा करने के लिए मुंबई की ओर से इंग्लैंड के धांसू गेंदबाज़ जोफ्रा आर्चर टीम में खेलते नज़र आयेंगे.

image 383

मुंबई इंडियंस मै धांसू गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के आने से अब अच्छे-अच्छे टीम के खिलाड़ियों को पसीने भी छूट जाएंगे इंग्लैंड का यह सबसे तेज घातक गेंदबाज हैं जिन्होंने 2021 के आईपीएल में राजस्थान टीम के साथ खेला था आपको बता दूँ की जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल 2021 में शानदार रिकॉर्ड्स भी बनाए थे.

pjimage 2022 04 09t172617.530

उन्होंने अभी तक आईपीएल के 35 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उन्होंने 46 विकेट भी अपने नाम किए हैं उन्होंने बॉलिंग के साथ बैटिंग भी अच्छे कर लेते हैं आर्चर ने आईपीएल के 35 मुकाबले में 195 रन भी बनाए हैं और वह खिलाड़ी मुंबई इंडियंस के लिए गेम चेंजर भी बन सकते है.

image 385

जोफ्रा आर्चर का जन्म 1 अप्रैल सन 1995 को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में हुआ था उनके पिता का नाम फ्रैंक आर्चर जो कि एक अंग्रेजी के टीचर है और उनकी मां जोले वेटे बारबाडियन हैं जोफ्रा आर्चर इंग्लैंड के घातक गेंदबाज भी है जो कि 154;65kph के स्पीड से बोलिंग करता है.

skysports cricket jasprit bumrah 5097638

जो कि दुनिया में सबसे गति बॉलिंग करने वाले टॉप टेन में भी इसका नाम है इसका नाम टॉप टेन में सात नंबर पर है जो इस बार के आईपीएल 2023 में मुंबई के लिए खेलेगा और मुंबई में जसप्रीत बुमराह की कमी महसूस नहीं होने देगा ब्रिटेन का यह धांसू गेंदबाज़.

Wsv8CyvWrO

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...