ytjuyij

दोस्तों अगर आप कोई चीज को दिल से चाहे और उसके प्रति आप मेहनत करना शुरू करें तो एक दिन आपको सफलता जरूर मिलेगी दुनिया की कोई ताकत आपको हर नहीं सकता है. दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही बेटी के बारे में जिन्होंने पढ़-लिखकर अपने परिवार सहित पुरे समाज का मान सम्मान बढ़ाया.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 326
Image Credit – Twitter

दोस्तों हम जिसके बारे में बात कर रहे है उनका नाम हेमलता जाखड़ है और वो राजस्थान की रहने वाली है उनका जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ था. और उनके पिताजी एक किसान थे दोस्तों इनका जीवन संघर्ष भरा है और इन्होने अपने जीवन में खूब मेहनत किया है तब जाकर इनको ये सफलता हाथ लगी है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 327
Image Credit – Twitter

दोस्तों हेमलता बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी और इनके पिताजी जी का सपना था की मेरी बेटी पढ़-लिखकर अच्छा इन्सान बने. हेमलता ने अपने पिता के सपना को पढ़-लिखकर मेहनत के दम पर साकार की और बनी.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 328
Image Credit – Twitter

पुलिस ऑफिसर पुलिस ऑफिसर बनने के बाद पुरे गाँव के लोगों ने दिया बधाई. सभी ने कहा मेरी गाँव की पहली बिटिया बनी है पुलिस ख़ुशी से छलके पिता के आंसू .

image 329
Image Credit – Twitter

गरीब परिवार की लड़की पढ़-लिखकर बनी पुलिस ऑफिसर

image 330
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...