trytry

happy birthday khesari lal yadav; आज भोजपुरी के जाने-माने सुपरस्टार खेसारी लाल यादव का आज जन्मदिन है. जी हाँ दोस्तों आपको बता दूँ की खेसारी लाल यादव का जन्म 15 मार्च 1986 को बिहार के सिवान जिले में हुआ था. खेसारी का जन्म बेहद साधारण परिवार में हुआ है.

Also read: Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

image 309
Image Credit – Instagram

दोस्तों खेसारी लाल वो इंसान है जो अपने जीवन में शुरू से लेकर आज तक संघर्ष किये है तब जाकर उनको ये सफलता हाथ लगी है. उनका जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था उनके पिता का नाम मंगरू यादव है उनके गरीबी का अंदाजा आप इस प्रकार से लगा सकते है की वो लिट्टी चोखा बेचते थे.

image 310
Image Credit – Instagram

वहीँ जब वो कुछ समय बाद बड़ा हुए उसके बाद वो गाँव घर में कहीं कहीं स्टेज पर जाकर प्रोग्राम करने लगे उसके उन्हें बहुत कम फ़ीस मिलते थे 100 से 200 रुपया 1 दिन का उन्हें मिलता था. खेसारी लाल यादव खुद बताये है की वो पैसे के कारण दूध में पानी मिलाकर बेचते थे.

image 311
Image Credit – Instagram

दोस्तों इन सभी चीजों के अलावा खेसारी लाल यादव शादी शुदा शख्स है और उनकी शादी चंदा देवी के साथ साल 2006 में हुआ है जो एक सभ्य नारी है और वो लाइमलाईट से कोसो दूर रहती है. इन दोनों के दो बच्चे भी है एक बेटा और एक बेटी दोस्तों बेटा का नाम ऋषभ यादव है और बेटी का नाम कृति यादव है.

image 314
Image Credit – Instagram

ये तस्वीर खेसारी लाल यादव के पत्नी चंदा देवी के जन्मदिन की है.

image 315
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...