Site icon First Bharatiya

विकलांग पैदा लेने के कारण माता-पिता ने बेच दिया दुसरे के हाथों, बुआ ने उसे छोड़ा कर बनाया सुपरस्टार चिकन टिक्का किंग

ytjtyjyu

अगर आपके अन्दर कुछ करने की क्षमता है तो आपको दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती है. दोस्तों एक बात कहा गया है की जब भी आपके ऊपर मुसीबते आये तकलीफ आये तो उससे घबराये नहीं बल्कि उसका डटकर मुकाबला करें चलिए जानते आज एक ऐसे शख्स के बारे में जिसका जीवन शुरू होते ही खत्म हो गया था.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

Image Credit – Instagram

दोस्तों हम जिस शख्स के बारे में बात कर रहे है उसका नाम तेजिंदर सिंह है और तेजिंदर सिंह का जन्म दिल्ली में हुआ था. लेकिन तेजिंदर जब जन्म लिए तो वो विकलांग थे उनका हाथ नहीं था इस कारण से उनके माता-पिता ने उन्हें दुसरो के हाथों सिर्फ 20 हजार में बेच दिया.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

Image Credit – Instagram

दोस्तों यह बात की भनक जैसे ही तेजिंदर के बुआ को लगी उसके बुआ ने तुरंत से उसका पता किया और अपने भतीजे को वहां से छुड़ाकर अपने घर ले आये. और उसे पाल-पोशकर बड़ा किया आज तेजिंदर सिंह अपने बुआ और खुद की मेहनत के बदौलत चिकन तिग्गा किंग बन गया.

Image Credit – Instagram

दोस्तों ऐसा कहा जाता है की उपरवाले सभी इंसान में एक न एक ऐसा गुण देते है जो दुसरे के अपेक्षा सबसे अलग उसको बनाता है. इसका जीता जागता उदाहरण तेजिंदर सिंह ही है जिन्हें पैसा लेते ही उनके माता-पिता ने बेच दिया था लेकिन बुआ ने अपने भतीजे को बनाया सुपरस्टार.

Image Credit – Instagram

Exit mobile version