ujyuik

दोस्तों आज के समय में सुरेश रैना किसी परिचय के मोहताज नहीं है. भले ही आज सुरेश रैना ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो लेकिन एक समय ऐसा भी था जब वो भारत के नंबर वन ऑलराउंदर खिलाड़ी हुआ करते थे. और आज भी उनकी गिनती क्रिकेट के गलियारों में महान बल्लेबाज़ के तौर पर किया जाता है.

image 265
Image Credit – Instagram

दोस्तों सुरेश रैना उत्तर प्रदेश से आते है उनका जन्म 27 नवम्बर 1986 में उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद में हुआ था. और सुरेश रैना बचपन से ही क्रिकेट के प्रति काफी रूचि रखते थे इसीलिए आगे चलकर उन्होंने अपना लक्ष्य क्रिकेट को ही बनाया और वो क्रिकेट में अपने नाम का एक अलग ही इतिहास बनाया.

image 266
Image Credit – Instagram

सुरेश रैना कई ऐसे मौके पर भारत को मैच जिताए है जब लगता था की मैच भारत के हाथों से पूरी तरह निकल चुकी है. सुरेश रैना के हाथों में टिन कला है जी हना दोस्तों पहला वो शानदार बल्लेबाज़ी कर लेते है और वो अपने बोलिंग से भी विरोधियो का धुल चटा देते है.

image 267
Image Credit – Instagram

वहीँ तीसरा अद्भुत कला उनके पास यह है की वो एक लाजवाब फिल्डर है उनके जैसा फिल्डर बहुत कम ही है वो एक समय में दुनिया के सबसे मशहूर ऑलराउंडर में से एक ऑलराउंडर हुआ करते थे उनके हाथों को चम्बुक बताया जाता है एक बार कैच खिली तो इनके हाथों से छूटने वाली नहीं है.

image 268
Image Credit – Instagram

वहीँ इन सभी चीजों के अलावा सुरेश रैना शादी शुदा शख्स है ओए उनकी शादी प्रियंका चौधरी के साथ 3 अप्रैल 2015 को हुआ था जो दिखने में बताया जाता है की काफी खुबसूरत हैं. वहीँ दोस्तों सुरेश रैना के जिंदगी में सफलता के पीछे इनके पत्नी का भी अहम रोल है.

image 269
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...