jtyujr

दोस्तों आज के समय में आईएस आईपीएस बनना आसन बात नहीं है चलिए जानते है आईपीएस पूजा न्यादाव के बारे में की उन्होंने कैसे हाशिल की इतनी बड़ी कामयावी सबसे पहले आपको बता दूँ की आईपीएस पूजा यादव का जन्म 20 सितंबर 1988 को हुआ था.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 72
Image Credit – Instagram

उनका बचपन हरियाणा में बिता हुआ है पूजा यादव की गिनती देश की सबसे खूबसूरत प्रशासनिक अफसर मै की जाती है वह 2018 बैच की आईपीएस अधिकारी हैं पूजा यादव ने इस सरकारी नौकरी से पहले देश-विदेश में कई नौकरियां भी की है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 73
Image Credit – Instagram

आईपीएस पूजा यादव की शुरुआती की पढ़ाई ई हरियाणा से हुई है और आईपीएस पूजा यादव के बारे में बताया जाता है की पूजा यादव बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार छात्रा थी.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 74
Image Credit – Instagram

उन्होंने बायोटेक्नोलॉजी एंड फूड टेक्नोलॉजी में एमटेक की डिग्री हासिल की है इसके बाद वह कनाडा चली गई थी और कुछ सालों तक कनाडा में नौकरी करने के बाद व जर्मनी चली गई थी. लेकिन उसके बाद वह फिर से भारत आ गई.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

image 75
Image Credit – Instagram

आईपीएस पूजा यादव ने भारत आकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी उन्होंने पहले प्रयास में असफल होने के बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी थी और अपने दोगुनी मेहनत के साथ दूसरे प्रयास में वह 174वी रैंक हासिल कर सफल हो गई थी पूजा यादव ने साल 2018 बैच के आईपीएस अधिकारी बन गए हैं.

image 76
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...