yhiy

दोस्तों कहा जाता है की इस संसार में माता-पिता के बाद गुरु का ही स्थान आता है और गुरु ही वो इंसान है जो अपने बच्चो को सही मार्गदर्शन दिखाते है. आज के इस खबर में हम बतायेंगे एक ऐसे व्यक्ति के बारे में जो की आईएस है और आईएस बनने के बाद पंहुचे अपने बचपन के स्कूल.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 25
Image Credit – Twitter

और स्कूल पंहुचने के बाद जो हुआ वो जानकर आप भी हो जायेंगे भावुक चलिए जानते है क्या है पूरा मामला दोस्तों दरअसल हम बातकर रहे है बिहार के पूर्णिया जिले के रहने वाले आशीष कुमार मिश्रा के बारे में जिन्होंने देश के सबसे कठिन परीक्षा यूपीएससी में 52वीं रंक हाशिल करके सबको चौका दिया.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 26
Image Credit – Twitter

दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में अच्छा रैंक मिलने के बाद आशीष कुमार को आईएस बनाया गया और आईएस आशीष कुमार ने आईएस बनने के बाद अपने बचपन के स्कूल गए और वहां अपने बचपन के सभी शिक्षक प्रिंसिपल से मिले सभी ने आशीष को आशीर्वाद दिया.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

image 27
Image Credit – Twitter

आशीष कुमार ने अपने बचपन के टीचर के पैर छुए और और उनसे आशीर्वाद भी लिए दोस्तों वो समय कोई भी टीचर के लिए बहुत किफायती होगा जब उसका छात्र आईएस बनकर उसके पैर छुए वहां खड़े सभी के आँखे नाम हो गई टीचर के भी आँख से ख़ुशी के आंसू छलकने लगे और उन्होंने नाम आँखों से अपने छात्र को आशीर्वाद भी दिया.

image 28
Image Credit – Twitter

आईएस बनकर भी नहीं भूले संस्कार छुए बचपन के शिक्षक का पैर

image 29
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...