ffff

आज एक ऐसी बेटी के बारे में आपको बताने जा रहै जिसने अपने पिता के सपना को सच कर दिखाया है. और मात्र 21 साल की उम्र में ही यूपीएससी जैसे बड़े लेवल की एग्जाम में सफलता हाशिल की है पहली बार असफलता मिलने के बाद नहीं हारी हिम्मत चलिए जानते है पूरी कहानी…

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

image 842
Image Credit – Instagram

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है नोयडा शहर के अट्टा गांव की रहने वाली पूजा अवाना के बारे में जिन्होंने अपने मेहनत के दम पर अपने पिता के सपना को साकार किया है. दोस्तों पूजा अवाना (Pooja Awana) के बारे में बताया जाता है की बचपन से ही पढने में काफी तेज तरार स्टूडेंट थी.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

876644 pooja awana 3
Image Credit – Instagram

पूजा अवाना (Pooja Awana) के पिता जी का नाम विजत अवाना है जिनका सपना था अपने बेटी को आईपीएस की वर्दी पहने हुए देखना और पूजा अवाना (Pooja Awana) ने ग्रेजुएशन की पढाई पूरी करके यूपीएससी की तैयारी में जुट गई और पहली बार असफलता हाथ लगी.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

image 844
Image Credit – Instagram

लेकिन पूजा अवाना (Pooja Awana) ने हिम्मत नहीं हारी और पूरी मेहनत के साथ पढाई करती रही और दूसरी प्रयास में सफलता हाथ लगी आपको बता दूँ की पूजा अवाना (Pooja Awana) को 316वीं रैंक मिला था और वो आईपीएस अधिकारी बनी थी.

7ff9f7ba1209a0275ded00521ae162ce original
Image Credit – Instagram

अपने पिता के साथ पूजा अवाना

WhatsApp Image 2021 07 22 at 4.45.06 PM 1
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...