ede3rr

दोस्तों हमें किसी के शारीरिक बनाबट को देखकर कुछ भी गलत कमेंट नहीं करना चाहिए चाहे वो कैसा भी हो मोटा पतला काला-गोरा लम्बा नाता कैसा भी हो उसके शारीरिक बनाबट पर हमें कमेंट नहीं करनी चाहिए. क्यूंकि हम सभी इंसान को उपरवाले ने बनाया है.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

image 775
Image Credit – Twitter

और इंसानियत के नाते किसी के शारीरिक बनाबट पर सवाल नहीं करनी चाहिए आज के स्टोरी कुछ ऐसी ही है जिसमें एक लड़की जिसका हाईट काफी छोटा होने के कारण उसे लोग मारते थे ताने लेकिन उसने ताने को अपनी मेहनत के बदौलत ताली में बदल दिया.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

image 776
Image Credit – Twitter

दोस्तों दरअसल हम बात कर रहे है आरती डोगरा के बारे में जो की दिखने में उनका काफी हाईट छोटा है आरती डोगरा की अगर हम हाईट की बात करें तो ठीक से 4 फीट के भी नहीं है 3 फीट 2 इंच की उनकी हाईट है. आरती को अपने हाईट को लेकर कई बार अपमान सहना पड़ा है लेकिन उन्होंने कभी इसको अपने पढाई के प्रति बाधा नहीं बनने दिया.

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

image 777
Image Credit – Twitter

दोस्तों कहा जाता है न की सफलता एक दिन में नहीं मिलती लेकिन एक दिन जरूर मिलती है आरती डोगरा यही विशवास के साथ यूपीएससी की पढाई करना शुरू की और एक समय ऐसा आया जब वो देश के सबसे कठिन एग्जाम में से एक एग्जाम यूपीएससी में सफलता हाशिल की उसके बाद ताने मारने वाले लोग भी ताली मारने लगे.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

image 778
Image Credit – Twitter

मात्र 3 फीट 2 इंच की है आरती डोगरा

image 780
Image Credit – Twitter

पीएम मोदी से भी मिल चुकी है आरती डोगरा

image 779
Image Credit – Twitter

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...