AddText 05 07 12.56.38

बलात्कार के आरोप में सजा काट रहे कथित धर्मगुरु आसाराम बापू की तबियत कोरोना संक्रमित होने के बाद बिगड़ गई है। जोधपुर में एमडीएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराने के बाद उन्हें अब वेंटिलेटर पर भेज दिया गया है। बता दें कि आसाराम बापू, 16 साल की लड़की के यौन उत्पीड़न के आरोप में जेल गए थे, कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष (ICU) में भेज दिया गया था।

Also read: Bihar Weather : बिहार के इन जिला में अगले दो दिनों के अंदर होगी भारी वर्षा जानिए आपके क्षेत्र में बारिश होगा की नहीं?

सांस लेने में कठिनाई की शिकायत के बाद बुधवार रात आसाराम को अस्पताल ले जाया गया। सूत्र ने बताया, “उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है और उनकी हालत स्थिर बताई गई है।” COVID-19 परीक्षण के लिए अन्य कैदियों के साथ उनके नमूने लिए गए, जिसमें उनका परिणाम सकारात्मक आया।

Also read: Weather News : बिहार में हुई मुसलाधार बारिश अब इन जिला के लिए मौसम विभाग का नया अलर्ट, जानिये कहाँ-कहाँ होगी बारिश

जेल के एक अधिकारी ने कथित तौर पर खुलासा किया है कि 80 वर्षीय आसाराम ने बेचैनी की शिकायत की थी और जब वे उन्हें अस्पताल ले गए तो उनका ऑक्सीजन स्तर बेहद कम था। अधिकारी ने कहा, “बुधवार की रात, बुखार और सांस की शिकायत के कारण उनकी हालत बिगड़ गई। हमने उन्हें रात में ही अस्पताल पहुंचाया।”

Also read: Saharsa To New Delhi : सहरसा से नई दिल्ली के लिए चलेगी विशेष ट्रेन, जान लीजिये क्या होने वाली है समय सारणी

खबर सुनकर आसाराम के अनुयायी अस्पताल पहुंचे। पुलिस को लोगों को संभालने के लिए मशक्कत करनी पड़ी। कुछ लोगों ने अस्पताल परिसर में प्रवेश करने की भी कोशिश की।

Also read: Train News : भागलपुर से दिल्ली के बीच चलेगी विशेष ट्रेन जान लीजिये क्या होगी रूट और समय सारणी

अस्पताल में घुसने की कोशिश के दौरान दो महिला अनुयायियों को हिरासत में लिया गया। आसाराम बापू को जोधपुर एम्स में भेजने की तैयारी की जा रही है, आसाराम बापू के साथ 12 अन्य कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

इससे पहले आसाराम बापू ने अपनी सेहत का हवाला देते हुए बेल की मांग की थी, वर्तमान में, वह जोधपुर जेल में अपनी सजा काट रहा है।

उन्होंने अपनी सजा के खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय में अपील भी दायर की थी। 2013 में, 16 साल की लड़की ने आसाराम पर जोधपुर के पास मणाई आश्रम में उसके साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया। 2014 में आसाराम बापू को गिरफ्तार किया गया था।

सभार :- hindustan

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...