Site icon First Bharatiya

किन्नर के कारण नहीं बन पाई माँ, लेकिन अनाथ बच्चो को गोद लेकर सैकड़ो बच्चे की कर रही देखभाल

jtyjghjnfg

दोस्तों हमारे समाज में सभी तरह के लोग रहते है अगर किसी का शारीरिक बनाबट आपके जैसा नहीं है या फिर आपके जैसा वो दिखने में सुन्दर नहीं है कला नहीं है गोरा नहीं है तो इसका मतलब ऐसा नहीं की हम उसके साथ गलत वयवहार करें और उसका मजाक उड़ाए ऐसा कदापि नहीं करना चाहिए.

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

क्यूंकि शारीरिक बनाबट कोई बनाता नहीं है ये प्रकृति के द्वारा ही लोगों को उपहार स्वरुप सबको मिलता है. दोस्तों कुछ ऐसी ही कहानी है मनीषा किन्नर की जो किस किन्नर होने के कारण लोग उन्हें मजाक उड़ाते थे और कहते थे की ये तो धरती का बोझ है. लेकिन आज मनीषा किन्नर ने जो कर दिखाया है वो अपने आप में काफी शानदार है.

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

दरअसल जन्म से ही मनीषा किन्नर के ऊपर एक टैग लग गया था की मनीषा अपने जीवन में कभी मान नहीं बन सकती और उसके बाद इन्हें लोग दोहरी नज़र से भी देखते थे. और जब सड़क पर निकलती थी तो लोह इन्हें देखकर हँसते थे और अजीबोगरीब हरकत करते थे.

लेकिन मनीषा किन्नर ने जो कर के दिखाया है उसे सुन आप भी मनीषा किन्नर के कामों का सलाम करेंगे दरअसल मनीषा किन्नर उन गरीब बच्चो को गोद लेती है जिनका इस दुनिया में कोई नहीं ऐसे सैकड़ों गरीब बच्चो को गोद ले चुकी है मनीषा किन्नर जिसका इस दुनिया में कोई नहीं है जिनके ऊपर से माता-पिता का साया हट चूका है.

मनीषा किन्नर उन बच्चो को गोद लेकर उसका सारा खर्चा उठाती है पढाती है. उसके शादी तक का जिम्मेदारी मनीषा किन्नर स्वय उठाती है भले ही मनीषा किन्नर के अपने कोख से एक भी बेटी नहीं है लेकिन आज सैकड़ों बच्चो को माँ का प्यार देती है मनीषा किन्नर और उनका परवरिश करती है मनीषा किन्नर.

Exit mobile version