ujhtyujty

जब भी यूपीएससी का रिजल्ट आता है वह खबर सुर्ख़ियों में रहता है दरअसल साल 2021 में यूपीएससी का जब रिजल्ट आया तो पहला नंबर पर बिहार के कटिहार के लाल शुभम कुमार (Shubham Kumar) का नाम था जी हाँ दोस्तों शुभम कुमार अपने बैच के टॉपर थे.

image 511

शुभम बताते है की शुभम (Shubham Kumar) जैसे ही यूपीएससी की परीक्षा में टॉप किये सबसे पहले उन्होंने अपने पापा को फ़ोन किये आपको बता दूँ की शुभम कुमार (Shubham Kumar) सरकारी बैंक में जॉब करते है तो उन्होंने बताया की हमने जब पापा से कहा पापा हम टॉप कर गए पहली बार में पापा को तो यकीं ही नहीं हुआ.

image 512

फिर बोले पापा हम टॉप कर गए उसके बाद पापा के आँखों से ख़ुशी की आंसू छलकने लगी दोस्तों आप जरा सोचिये उस पिता के लिए वह पल कैसा होगा जब उसके बेटे का यूपीएससी जैसे एग्जाम में सफलता मिला हो वह भी टॉप किया ख़ुशी के आंसू छलकने लगे होंगे शुभम (Shubham Kumar) के पापा जी के आँखों से.

image 513

उसके कुछ दिनों के बाद जब शुभम कुमार (Shubham Kumar) अपने घर आते है तो उन्हें लेने के लिए उनके पिताजी हवाईअड्डे पर जाते है और बताया जाता है की हवाई अड्डे पर अपने पिता को देख शुभम कुमार (Shubham Kumar) काफी भावुक हो जाते है और उनके आँखों से आंसू छलकने लगते है फिर दोनों आपस में गले लगते है.

image 514

और गाँव वालों भी यहाँ बैंड बाजा के साथ शुभम की स्वागत के लिए तैयार रहते है. और गाँव के लोग शुभम (Shubham Kumar) के नाम का जयकार लगाते हुए अपने गाँव के हीरो यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार (Shubham Kumar) का भव्य स्वागत करते है. जैसे लगता हो गाँव में पूरा ख़ुशी का माहोल हो और बराती आई हो.

image 515

गाँव के लोगों के साथ शुभम कुमार (Shubham Kumar)

image 517

अपने स्कूल पंहुचे थे शुभम (Shubham Kumar)

image 518

शुभम (Shubham Kumar) से बच्चे मिलने के लिए थे काफी उत्साहित

image 519

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...