jytjutyjy

क्रिकेट के भगवान् कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के दुनिया में एक अलग ही इतिहास रचा है. दोस्तों सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड से तो आपलोग जरूर ही वाकिफ होंगे वह है वनदे में 49 शतक की आज के इस खबर सचिन तेंदुलकर के बारे में जानेंगे कुछ ऐसे ही रोचक बातें….

image 462

दोस्तों सचिन तेंदुलकर का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था और जब सचिन 15 साल की उम्र से अधिक के हो गए. तब सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के दुनिया में कदम रखा और लगातार 24 साल तक क्रिकेट में अपना नाम का परचम लहराया उसके बाद क्रिकेट से सन्यास लिया वो साल 201३ का था.

image 463

सचिन तेंदुलकर संपन्न परिवार से आए है उनके पिता का नाम रमेश तेंदुलकर है और वो एक उपन्यासकार के साथ-साथ एक अच्छे कवी भी थे. वहीँ सचिन तेंदुलकर की मान का नाम रजनी था जो की किसी इंश्योरेंस कम्पनी में काम करती थी.

image 464

वहीँ सचिन तेंदुलकर के पत्नी का नाम अंजली तेंदुलकर जो दिखने में बेहद खुबसूरत है. सचिन तेंदुलकर आज के क्रिकेटर के लिए प्रेरणा बन गए है. सची तेंदुलकर के दो बच्चे भी है एक बेटा और एक बेटी दोस्तों आपको बता दूँ की बेटा का नाम अर्जुन तेंदुलकर है और बेटी का नाम सारा तेंदुलकर है.

image 465

कहा जाता है की सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की दोस्ती भी बड़ी कमाल की थी दोनों की दोस्ती मैदान पर भी कभी कभी खूब अच्छी लगती थी जब दोनों एक साथ मैदान पर देश के लिए मैच खेल रहे होते थे.

image 459

सचिन तेंदुलकर की शादी की तस्वीरे

image 460

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...