43tg4e

दोस्तों साल 2020 के यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार को तो आप जानते ही होंगे अगर आप नहीं जानते है तो आपको बता दूँ की शुभम 2020 में यूपीएससी में पहला रैंक हाशिल किये थे. शुभम कुमार बिहार के कटिहार जिला के रहने वाले है और उनके पिता बैंक में जॉब करते है.

Also read: छोटे से गाँव से आने वाली प्रीटी सेना में बनी लेफ्टिनेंट अब करेगी देश सेवा, गाँव की पहली लड़की ने हाशिल की यह मुकाम बधाई!

image 451

दोस्तों जिस समय यूपीएससी का रिजल्ट आया था तो उस समय बिहार के कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने सबसे पहले अपने पिता को को फोन करके बताये थे की पापा में टॉप कर गया. एक बार में शुभम के पिता जी को सही से यकीं नहीं हुआ.

image 447

लेकिन दूसरी बार भी जब शुभम ने यही बात दुहराया की पापा में यूपीएससी की परीक्षा में टॉप कर गया तब वो वक़्त शुभम के पिता के लिए बहुत ही गर्व का पल था और उनके आँखों से ख़ुशी के आंसू निकलने लगे. और फोन पर ही ख़ुशी के मारे रोने लगे.

image 448

दोस्तों बताया जाता है की शुभम पढाई के प्रति बच्चे से ही काफी सजग थे और उनमें एक होनहार छात्र का गुण दीखता था वो बिहार के कटिहार जिले के कदवा प्रखंड के कुमरीही गांव के रहने वाले हैं. वहीँ शुभम के माता जी भी अपने बेटे की इस बड़े उपलब्धि से काफी ख़ुशी है.

image 450

मुख्यमंत्री नितीश कुमार के साथ बिहार का यूएससी टॉपर शुभम कुमार

image 449

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...