jyjd

भोजपुरी गीत संगीत के दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता दिनेश लाल यादव उर्फ़ निरहुआ किसी परिचय के मोहताज नहीं है. आज दिनेश लाल यादव की गिनती दुनिया के महान कलाकारों में किया जाता है |

image 305
Image Credit – Instagram

दिनेश लाल यादव भोजपुरी इंडस्ट्री में एक से एक सुपरहिट मूवी में काम किये है और ऐसा देखा गया है की दिनेश लाल यादव जिस-जिस फिल्म में अपना रोल निभाये है वो फिल्म सुपरहिट हुआ है. आपको हम निरहुआ के कुछ फिल्म के बारे में बताते है.

image 306
Image Credit – Instagram

दोस्तों निरहुआ की कुछ फ़िल्में है जिसका नाम निरहुआ हिंदुस्तान, निरहुआ हिन्दुस्तानी 2, राजा बाबु, निरहुआ रिक्सा वाला, परिवार,गंगा जमुना सरस्वती, बॉर्डर,दूल्हा हिन्दुस्तानी,दुल्हन चाही पक्सितन से, सिपाही, खिलाड़ी, जय वीरू, पटना से पाकिस्तान जैसे बहुत सारे फिल्म में निरहुआ ने अपना किरदार निभाया है.

image 307
Image Credit – Instagram

लेकिन आज के इस खबर में हम चर्चा करने वाले है दिनेश लाल यादव “निरहुआ” की पत्नी के बारे में जी हना दोस्तों बहुत सारे लोग को नहीं पता है की निरहुआ के पत्नी कौन है. बहुत लोग तो समझते अहि की निरहुआ की पत्नी आम्रपाली दुबे है |

image 308
Image Credit – Instagram

ऐसा इसीलिए क्यूंकि निरहुआ और आम्रपाली दुबे ने एक साथ बहुत सारे फिल्म में कम किये है और अक्सर मूवी में निरहुआ आम्रपाली दुबे के साथ पति-पत्नी वाला किरदार निभाते थे इसीलिए अधिकांस लोग समझते है की निरहुआ की पत्नी आम्रपाली दुबे है.

image 313
Image Credit – Instagram

जबकि ऐसा बिलकुल नहीं है निरहुआ की पत्नी आम्रपाली दुबे नहीं बल्कि मनसा देवी है और उनका शादी 2000 में ही हुआ है . और निरहुआ के एक बेटे और एक बेटी भी है आपको बता दूँ की निरहुआ के बेतेब का नाम amit यादव है और बेटी का नाम अदिति यादव है.

image 311
Image Credit – Instagram

निरहुआ अपने फॅमिली के लोगों को मीडिया से दूर रखते है. और निरहुआ मूल रूप से गाजीपुर के रहने वाले है लेकिन वो अपन परिवार के साथ मुंबई में भी रहते है. वहीँ इन सभी चीजों के अलावा दिनेश लाल यादव निरहुआ की एक और पहचान है वह है राजनीती के दुनिया में |

image 309
Image Credit – Instagram

जी हाँ दोस्तों भोजपुरी के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ सांसद भी है वो एक बड़े राजनेता भी है आपको बता दूँ की निरहुआ बीजेपी के सांसद है पहली बार वो चुनाव हार गए थे लेकिन दूसरी बार बड़े अन्तराल के साथ निरहुआ ने चुनाव जीता.

image 312
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...