6uyhet6

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एवं BCCI के पूर्व अध्यक्ष और दादा के नाम से मशहूर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को कौन नहीं जानता सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का गिनती दुनिया के महान खिलाड़ियो में किया जाता है. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आज के युवा आदर्श मानते है आईये जानते है सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के परिवार के बारे में कुछ अनसुनी बातें….

image 285
Image Credit – Instagram

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अपने बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए है और गांगुली (Sourav Ganguly) भारत के कप्तान भी रह चुके है सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) जब अपने समय में बल्लेबाज़ी करते थे तो बॉलर में एक अलग खौफ रहता था सब बॉलर चाहते थे की गांगुली (Sourav Ganguly) स्ट्राइक पर नहीं रहे.

image 287
Image Credit – Instagram

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को क्रिकेट में बहुत अनुभव हो गया इसीलिए उन्हें BCCI का अध्यक्ष बनाया गया और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की अध्यक्षता में भारत कई मैच भी जीते सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को आईपीएल में साल 2019 में मेंटर भी बनाया गया था दिल्ली कैपिटल्स के टीम के मेंटर के सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) .

image 286
Image Credit – Instagram

दोस्तों सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) कलकता के Behala से आते है उनका जन्म 8 July 1972 को हुआ था. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का पूरा नाम सौरव चंडीदास गांगुली है. बताया जाता है की सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बचपन से ही क्रिकेट के प्रति लगाव था इसीलिए उन्होंने अपना करियर क्रिकेट को ही चुना.

image 288
Image Credit – Instagram

इन सभी चीजों के अलावा सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) शादी शुदा शख्स है और उनकी शादी सन 1997 में दोना गांगुली के साथ हुआ है और इन दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम साना गांगुली है साना गांगुली दिखने में काफी खुबसूरत निचे की तस्वीर में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अपने परिवार के साथ दिख रहे है.

image 284
Image Credit – Instagram

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की शादी की तस्वीरे

image 289
Image Credit – Instagram

सौरब गांगुली (Sourav Ganguly) bcci secretary जय शाह के साथ

image 290
Image Credit – Instagram

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अपनी पत्नी और बेटी के साथ

image 291
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...