fhntfh

आज दारा सिंह किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं अगर आप अब भी दारा सिंह को नहीं पहचान पा रहे है तो मै आपको बता दूँ की रामायण में हनुमान का रोल निभाने वाले महान कलाकार दारा सिंह ही है जी हाँ अब उम्मीद है की आप पहचान गए होंगे.

Also read: बिहार के पटना, गया, समस्तीपुर बरौनी के साथ-साथ इन जगहों से चलाई गई समर स्पेशल ट्रेन मिल रहा कन्फर्म टिकट

image 217

दारा सिंह की सिर्फ इतनी सी पहचान नहीं है बल्कि दारा सिंह कूष्टि में भी महारत हाशिल किये हुए थे. और इनके नाम एक रिकॉर्ड दर्ज है की दारा सिंह आज तक अपने जीवन में एक भी कुश्ती नहीं हारे जहाँ भी गए जीत कर आये उसके बाद इन्हें रामायण में आने के बाद पूरी प्रसिद्धी मिली.

Also read: बिहार के बेटी का UPSC में जलवा अच्छे मार्क्स लाकर पुरे प्रदेश में अपने माता-पिता सहित गाँव समाज का मान सम्मान बढाया!

image 218

दारा सिंह अपने समय के पहलवानों में सबसे टॉप लेवल के पहलवान थे. इसको आप इस तरह से समझ सकते है की दारा सिंह ने वर्ष 1959 में पूर्व विश्व चैम्पियन जार्ज गारडियान्का को हरा कर कामनवेल्थ की विश्व चैम्पियनशिप अपने नाम किया था जो की दारा सिंह को प्रतिभा को दर्शाता है.

Also read: Bihar Weather : बढ़ते गर्मी से परेशान है लोग अभी कुछ दिन नहीं होगी वर्षा पारा 40 डिग्री पार, इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिये अपने क्षेत्रों का हाल?

image 219

बताया जाता है की दारा सिंह को रामायण में हनुमान की भूमिका निभाने के बाद इतनी प्रसिद्धी मिली की जब दारा सिंह कहीं निकलते थे तो लोग उन्हें रियल के हनुमान मानकर प्रणाम करने लगते थे. और उन्हें खूब इज्जत देते थे जहाँ भी जाते थे आस-पास में लोगों का तांता लग जाता था.

Also read: Dhanbad Anand Vihar Train: यात्रिगन कृपया ध्यान दे धनबाद से आनंद विहार के लिए एक-एक फेरे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन, जानिये टाइम टेबल

image 220

इन सभी चीजों के अलावा डरा सिंह का राजनितिक करियर भी है आपको बता दूँ की दारा सिंह अटल वाजपेयी के सरकार में जो की 2003 से 2009 तक था उसमें दारा सिंह राज्य सभा सदस्य थे.

image 221

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...