kuyik

टीम इंडिया में एक से एक धाकड़ खिलाड़ी है जिनमें से एक खिलाड़ी कुलदीप यादव भी है. आपको बता दूँ की कुलदीप यादव बेहद साधारण परिवार से आते है लेकिन उनके संघर्ष और मेहनत की आज पूरी दुनिया दीवानी है.

image 136
Image Credit – Instagram

कुलदीप यादव के बोलिंग करने का दुसरे बॉलर की अपेक्षा सबसे अलग है. ऐसा माना जाता है की कुलदीप यादव कभी भी किसी वक़्त मैच को पलट सकते है | जब वो मैदान पर बोलिंग करते है तो बैटर में डर बना रहता है की किस वक़्त को चकमा डे डे को गिल्ली उड़ा दे.

image 135
Image Credit – Instagram

दोस्तों कुलदीप यादव का जन्म14 December 1994 को उत्तर प्रदेश के कानपूर में हुआ था | कुलदीप यादव को लोग चाइना मैंन भी कहते है कहा जाए तो उनका निक नेम चाइना मैंन है आपने भी कई बार ये नाम सुना होगा. कुलदीप यादव बचपन से ही क्रिकेट में अधिक रूचि रखते थे |

image 137
Image Credit – Instagram

इसीलिए आगे चलकर उन्होंने अपना करियर क्रिकेट को ही चुना दोस्तों ऐसा बताया जाता है की कुलदीप यादव ऐसे समय देखे है की एक समय उनके पास इतने पैसे नहीं थे की वो अच्छे एकेडमी ज्वाइन कर सके और प्रैक्टिस कर सके लेकिन कम संसाधन होने के बाबजूद भी.

image 138
Image Credit – Instagram

कुलदीप यादव ने जो इतिहास रचा दुनिया इसकी दीवानी है कुलदीप यादव का क्रिकेट जगत में अपना एक अलग ही पहचान है और वो आईपीएल में भी तहलका मचाते है. कुलदीप यादव ने साल 2016 से लेकर अभी तक कुल 59 मैच खेले है. और 61 विकेट हाशिल किये है.

image 139
Image Credit – Instagram

कुलदीप यादव ODI में 78 मैच खेले है और 130 विकेट हाशिल किये है |

image 140
Image Credit – Instagram

वहीँ जबकि टी ट्वेंटी में कुलदीप यादव 28 मैच खेले है और 46 विकेट हाशिल किये है.

image 141
Image Credit – Instagram

जबकि टेस्ट में कुलदीप यादव अभी तक 59 मैच खेले है और 61 विकेट अपने नाम किये है |

image 143
Image Credit – Instagram

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...