इस तरीके से FD का रकम होगा जल्दी दोगुना, ये बैंक दे रहा है 9% का व्याज दर, RBI ने जारी किया आदेश

लोगो के पास रूपये आयेंगे तभी तो देश की इकॉनमी आगे बढ़ेगी. इसीलिए सरकार भी चाहती है की जो लोग अपना जमा पूंजी को बढ़ाने के लिए फिक्स डिपाजिट करते है उनके रकम जल्दी से जल्दी दोगुनी हो जाए. ये कारण है की RBI ने सभी बैंक के रेपो रेट में 2.35% की बढ़ोतरी कर चूका है.

एफडी इंटरेस्ट रेट

देश में बहुत सारी ऐसी छोटी – मोटी फाइनेंस कंपनी है जो लोन पर इंटरेस्ट रेट घटा चुकी है . साथ ही अगर इन छोटी बैंक में फिक्स डिपाजिट करते है तो अच्छा खासा रिटर्न देने के लिए प्रेरित भी करती है. तो आज हम आपने सामने कुछ ऐसे बैंक का नाम लेकर आये है जो FD पर ज्यादा से ज्यादा रिटर्न देती है.

credit : abp news

कौन कौन सी बैंक देती है सबसे ज्यादा FD पर रिटर्न

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक का , यह बैंक फिक्स्ड डिपाजिट पर आम नागरिक को 9.01% का व्याज देता है और वरिष्ठ नागरिक को 9.26% व्याज देता है. सूर्योदय स्माल फाइनेंस में 5 साल तक के लिए रकम जमा करके यह लाभ उठा सकते है.

credit : NDTV

दूसरा नाम आता है यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक का , यह बैंक साधारण ग्राहक के लिए 8.50% की दर से एफडी पर व्याज देता है. वही अगर सीनियर सिटीजन के लिए 9.00% का इंटरेस्ट रेट है. इसमे FD के अवधी 181 दिन और 501 दिन तक के लिए है

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक इस कड़ी में तीसरे नंबर पर है. यह एक बैंगलोर की कंपनी है. इससे बहुत सारे लोग जुड़े हुए है. यह बैंक आम नागरिक को 8.00% का इंटरेस्ट पे करती है फिक्स्ड डिपाजिट पर. वही वरिष्ठ नागरिक के लिए यह बैंक 8.75% का व्याज देती है. 80 सप्ताह के लिए इसमे रूपये जमा कराने पड़ते है.