HDFC Bank: FD करने वाले की हो गई चाँदी, फिक्स्ड डिपाजिट पर 7.75% का व्याज दर लागु, जानिए

मार्केट कैप के मामले में HDFC Bank भारत की सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक है. साथ ही इस बैंक के कस्टमर भी बहुत ज्यादा है. कई लोग अपने पूंजी को घर बैठे बढ़ाने के लिए कई सालों के लिए FD कर देते है. HDFC Bank में फिक्स्ड डिपाजिट 7 दिन से लेकर 10 सालो तक होती है. साथ ही इंटरेस्ट स्लैब 3% से लेकर 7.75% तक होता.

सीनियर सिटीजन के लिए एफडी रेट

सामान्य नागरिक के लिए एचडीएफसी बैंक FD पर ज्यादा से ज्यादा 7% का व्याज देती है. लेकिन वरिष्ठ नागरिक अथवा सीनियर सिटीजन के लिए Fixed Deposit पर 7.75% का व्याज मिल जाता है. तो आइये जानते है कौन लोग को कितने अवधी के लिए बैंक FD पर कितना व्याज देगी.

HDFC Bank एफडी रेट

HDFC Bank ने अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर एक रेट लिस्ट जारी किया है. जिसमे साफ साफ सभी तरह के अवधी एक लिए FD का इंटरेस्ट रेट लिखा हुआ है. अगर कोई ग्राहक 7 दिन से 14 दिन के लिए FD करता है तो आम आदमी को 3% का व्याज मिलेगा और सीनियर सिटीजन को 3.5% का व्याज मिलेगा.

credit : HDFC Bank

ऐसे ही आम ग्राहक के लिए फिक्स्ड डिपाजिट पर 3% से 7% तक व्याज का लाभ मिलेगा, वही वरिष्ठ नागरिक अगर FD करते है तो उन्हें 3.50% से 7.75% तक इंटरेस्ट के साथ रिटर्न मिलेगा. अगर कोई ग्राहक 5 साल से 10 साल के अवधी के लिए FD करता है तो उसे 7% का व्याज मिलेगा. साथ ही अगर कोई वरिष्ठ नागरिक 5 साल से 10 साल के लिए फिक्स्ड डिपाजिट करता है तो उन्हें 7.75% के हिसाब से रिटर्न मिलेगा.