बस 5000 दे कर घर लाए ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, दाम में है कम और काम में है दमदार, एक बार चार्ज करें और चलते रहे पूरा दिन

एक जमाना था जब Avon सिर्फ साइकिल ही बनाती थी. लेकिन जैसे जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर का दौड़ शुरू हुआ है , Avon समेत लगभग सभी कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर (E-Scooter) बनाने के दौड़ में शामिल हो चुकी है. सब कंपनी अपने – अपने लेवल पर अपना प्रोडक्ट मार्केट में लांच कर चुकी है. उसी में से सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर है Avon E Scoot.

Avon E Scoot की कीमत

सबसे पहली बात तो यह जान लीजिये की Avon E Scoot STD (Most affordable Electric Scooters) अभी के मार्किट सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर/बाइक है (Cheapest Electric Scooters). इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 45 हज़ार में खरीद कर अपने घर ला सकते है. अगर आप EMI पर खरीदना चाहते है तो लगभग 5 हज़ार के डाउनपेमेंट पर भी इसे ख़रीदा सा सकता है. मिडिल क्लास लोग के लिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक वरदान साबित हो रहा है.

credit : bikewale

Avon E Scoot की खासियत

E Scoot STD इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने में लगभग 6 से 7 घंटे लगते है. एक बार अगर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज हो गया तो लगभग 60 किमी से ऊपर तक सर्विस देता रहता है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बस स्पीड में दुसरे से पिछड जाती है. Avon E Scoot की मैक्सिमम स्पीड 24 kmph. जो की काफी कम है.

क्या है फायदे

कम स्पीड लिमिट होने के कारण इसको चलने के लिए ना ही रजिस्ट्रेशन की जरुरत होती है और न ही ड्राइविंग लाइसेंस की जरुरत होती है. इसकी बैटरी की कैपेसिटी 48 V/20 Ah है. Avon ने अभी तक इसके एक ही वैरिएंट मार्केट में लांच किये है. जिसका नाम E Scoot STD है. लगभग सभी महानगर में Avon का शोरूम है.