Fixed Deposit : इस बैंक ने बढ़ाये FD पर व्याज दर, 7 दिन के फिक्स्ड डिपाजिट पर मिला रहा है बम्पर interest rate

देश के सबसे बड़ी प्राइवेट बैंक ICICI ने अपने उपभोक्ताओं के लिए फिक्स्ड डिपाजिट पर व्याज दर बढ़ाने का फैसला लिया है. ICICI Bank ने कहा है की साल 2023 के शुरुआत से ही व्याज दर में इजाफा कर दिया जायेगा. यह बढ़ा हुआ इंटरेस्ट रेट उन्ही लोगो को मिलेगा जो कम से कम 2 करोड़ से 5 करोड़ की FD करेंगे.

FD पर कितना मिलेगा व्याज

ICICI Bank ने अपने ट्विटर हैंडल से यह जानकारी सबको दी है की नए साल से सभी ग्राहक को एक आकर्षक व्याज दर पर FD कराई जाएगी. बैंक ने कहा है की इस फिक्स्ड डिपाजिट की अवधी 7 दिन से 10 वर्ष तक हो सकती है. 7 दिन के लिए जो FD होगी उन्हें 4.50% इंटरेस्ट रेट दिया जायेगा और 10 साल के लिए 6.75% व्याज दिया जायेगा.

ICICI के व्याज स्लैब को देखते हुए यह सुनिश्ति होता है की 7 दिन से 29 दिनों तक के लिए फिक्स्ड डिपाजिट के लिए 4.50% का इंटरेस्ट रेट बैंक देगी. वही अगर कोई ग्राहक 30 दिन से 45 दिन के लिए फिक्स्ड डिपाजिट करता है तो उन्हें 5.25% का व्याज जोड़ कर रकम के साथ वापस किया किया जायेगा.

credit : Icici bank

लम्बे अवधी के fixed deposit पर व्याज

बैंक के ग्राहकों के लिए एक से बढ़ कर एक स्कीम 2023 में लेकर आई है. अगर ग्राहक 1 साल से 15 महीने के लिए अपना जमा पूंजी को FD करता है तो उस को 7.10% व्याज जोड़ कर मैच्योर होने के बाद रकम मिलेगा. साथ ही 3 साल से 10 की लम्बे अवधी वाले के लिए 6.75% का इंटरेस्ट रेट मिलेगा.

आईसीआईसीआई सीनियर सिटीजन FD

यह भी जान ले की आईसीआईसीआई बैंक ने बड़े बुजुर्ग के लिए भी एक अलग तरह का FD स्कीम लेकर आई है. वरिष्ठ नागरिक या सिनियर सिटीजन के लिए फिक्स्ड डिपाजिट कर ने पर ज्यादा व्याज देने का फैसला लिया है. आपको बता दें की सीनियर सिटीजन के लिए  7.15% का इंटरेस्ट दिया जायेगा.