यह बैंक दे रहा है FD पर दे रहा 9% interest rate, आपको मिलेगा उम्मीद से अधिक रुपया

अपने जमा पूंजी को बढाने के लिए लोग बैंक से कई तरह के स्कीम लेते रहते है. साथ ही सरकार भी नई नई योजना लाती रहती है. RBI भी अपने नियम और कानून में लगातार बदलाव करती रहती है. इस बार RBI ने सभी बैंकों के लिए रेपो रेट में बढ़ोतरी की है. जानकारी के लिए आपको बता दूँ की इस बार 0.35% की इजाफा की गई है.

credit : icici

यूनिटी बैंक का फिक्स्ड डिपाजिट पर व्याज

आज हम जिस प्राइवेट बैंक की बात करने जा रहे है वो हैं Unity Bank (यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड ). यूनिटी बैंक के FD के व्याज दर में भी बढ़ोतरी की गई है. यूनिटी बैंक में एक ऐसी फिक्स्ड डिपाजिट स्कीम निकाली है जो सिर्फ वरिष्ठ नागरिक के लिए होता है. साथ ही यह बैंक FD पर पूरे 9% का interest भी दे रहा है.

यूनिटी बैंक का FD कितने दिन के लिए होगा

9% का व्याज दर पाने के लिए फिक्स्ड डिपाजिट को कम से कम 181 दिनों के लिए करना होगा. कोई भी सीनियर सिटीजन इस स्कीम में FD के लिए 501 दिन वाली प्लान भी ले सकते है. इसके अलावा अगर यूनिटी बैंक की कोई और FD करवाते है तो आपको 8.5% का इंटरेस्ट रेट मिलेगा.

सबसे छोटा FD स्कीम

यूनिटी बैंक में कई तरह के FD स्कीम प्रस्तुत किये है. जैसे अगर कोई उपभोक्ता 7 से 14 दिन के लिए FD करता है तो उसे 4.5% के व्याज दर से रिटर्न मिलेगा. साथ ही 15 से 45 दिन के लिए FD करने वालों को 4.75 का व्याज दिया जाएगा. इसके अलावा 91 दिन से 180 दिन के लिए अगर फिक्स्ड डिपाजिट करते है तो 5.75% का व्याज मिलेगा