Tata Nexon EV ने बाकी सभी इलेक्ट्रिक कार को धुल चटा दी है, सेलिंग में थोड़े सारे रिकॉर्ड, टाटा मोटर्स के दिन लौटे

इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में Tata Nexon EV का दबदबा बरकरार है. साल 2022 में Nexon की इलेक्ट्रिक कार मार्केट में सबसे अधिक बिक्री हुई है. महिंद्रा , मारुती, सुजुकी सहित कई कार मेकिंग कंपनी अब टाटा मोटर्स के सबसे नहीं टिक पा रही है. अब Nexon को कई नए वैरिएंट के साथ लांच कर दिया गया है.

Tata Nexon EV की कीमत

Tata Nexon EV की कीमत 14.49 लाख से 17.5 लाख तक होती है. इसके कुल 7 वैरिएंट शो रूम में अवेलेबल है. सबसे बेस मॉडल में Nexon EV Prime XM जिसकी कीमत 14.49 होती है. अगर आप अभी इसे आर्डर करते है तो यह वाहन 2 महीने के वेट लिस्ट पर दो महीने बाद मिलेगी. XZ Plus Lux Dark Edition इसकी सबसे टॉप मॉडल है.

credit : carwale

Tata Nexon EV का नया वाला वैरिएंट

Nexon EV Prime XZ Plus Lux Jet Edition की कीमत 17.5 लाख है. इसमे बैटरी की कैपेसिटी 30.2KWH की गई है. यह इलेक्ट्रिक वाहन पूरी तरीके से आटोमेटिक है. इस टाटा नेक्सोन की सबसे बड़ी खासियत यह है की यह लगभग एक घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. साथ ही जब फुल चार्ज हो जाये तो लगभग 350 किमी तक चलती है.

SUV में टाटा की वाहन

इस इलेक्ट्रिक वाहन की शक्ति 127.0 Bhp है. यह एक 5 सीटर कार है. Nexon में पॉवर स्टेरिंग उपलब्ध है . इसे एक SUV के डिजाईन में बनाया गया है. रोड पर काफी स्मूथ चलती है साथ ही ये वाहन शोर भी नही करती है. एक ही कमी रह गई है इसमे , आप इसे लम्बी दुरी के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते है.