मिलिए मोहम्मद शमी के परिवार से भारत के सबसे बड़े जिले उत्तरप्रदेश से आते है मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी भारतीय क्रिकेटर है और मोहम्मद शमी टीम इंडिया के लिए खेलते है वो टीम के एक अहम हिस्सा है. मोहम्मद शमी पेशर बॉलर है उन्होंने अपनी बोलिंग के दम पर पुरे भारत में अपना एक अलग पहचान बनाया है यही वजह है की मोहम्मद शमी आज लाखों लोगों के दिल पर राज करते है…

Image Credit – Google

वहीँ अगर हम मोहम्मद शमी के के पर्शनल लाइफ के बारे में बात करें तो मोहम्मद शमी उत्तरप्रदेश के अमरोहा जिला से आते है और मोहम्मद शमी का परिवार मध्यमवर्गीय है लेकिन अपनी मेहनत के बदौलत मोहम्मद शमी आज आईपीएल से लेकर वर्ल्डकप तक का सफ़र तय किया है.

Image Credit – Google

वहीँ अगर हम मोहम्मद सहमी के परिवार के बारे में बात करें तो मोहम्मद शमी के घर में उनकी पत्नी बेटी एवं भाई है आपको बता दे की उनकी पत्नी का नाम हसीन जहाँ है जो एक मॉडल है वहीँ इनके भाई का नाम मोहम्मद कैफ है और इनके पिता का नाम तौसिफ अहमद अली एवं माता का नाम अंजुम आरा है.

Image Credit – Google

मोहम्मद शमी का एक एक उपनाम भी है जिसे अंग्रेजी में निकनेम कहा जाता है आपको बता डे की मोहम्मद शमी का उपनाम लालाजी है बचपन में इन्हें लोग लाला जी कहकर पुकारते थे. वहीँ क्रिकेट की दुनिया में मोहम्मद शमी कब आये तो उसकी जानकारी भी नीचे दी गई है.

Image Credit – Google

वनडे डेब्यू – 6 जनवरी 2013, पाकिस्तान के खिलाफ
टेस्ट डेब्यू – 6 नवंबर 2013, वेस्टइंडीज के खिलाफ
टी20 डेब्यू – 21 मार्च 2014, पाकिस्तान के खिलाफ