सूर्य कुमार यादव की कुछ ऐसी तस्वीरें जो आज तक आपने नहीं देखी होंगी, आइये तस्वीरों के माध्यम से देखते है उनकी जिंदगी

सूर्य कुमार यादव भारतीय क्रिकेट के एबी डिविलियर्स बन चुके है. एक जमाना था जब साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स बैटिंग करते थे तो दर्शकों को लगता था की डिविलियर्स जैसा कोई नहीं खेल सकता. फिर कुछ दिन बाद उन्होंने सन्यास ले लिया. फिर भारतीय क्रिकेट ने दुनिया को सूर्य कुमार यादव के रूप में एक नया डिविलियर्स दे दिया.

Credit : Instagram

सूर्य कुमार यादव की शादी किससे हुई है.

टीम इंडिया के पहले 360 डिग्री प्लेयर सूर्य कुमार यादव की शादी देविशा शेट्टी से साल 2016 में हुई है. जब सूर्य कुमार यादव 32 वर्ष के हुए तब जा कर उन्हें टीम इंडिया में पहचान मिली. सूर्या ने 10 साल पहले ही क्रिकेट जगत में आगाज कर दिया था लेकिन शुरुआती दौर में उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली.

Credit : Instagram

सूर्य कुमार यादव की ICC रैंकिंग क्या है.

टीम इंडिया का यह प्लेयर जब से फॉर्म में आया है तब से दुनिया के सभी बल्लेबाज पीछे हो गए. खासकर जिस तरह का शोर्ट सूर्य खेलते है , लगभग सभी दिग्गज प्लेयर उन्हें देखते ही रह जाते है. कठिन से कठिन से बॉल को सूर्य आसानी से बाउंड्री लाइन से बाहर कर देते है. अपने मजेदार बल्लेबाजी के कारण सूर्य ICC रैंकिंग में कई महीने से नंबर एक पर बने हुए है.

Credit : Instagram

सूर्य कुमार यादव की पत्नी की तस्वीर

सूर्य ने साल 2016 में  देविशा शेट्टी से शादी कर ली थी. सोशल मीडिया वेबसाइट instagram पर जो पीक डालते है , उन सभी तस्वीरों को देख कर कोई भी कह सकता है की दोनों पति पत्नी में काफी प्यार है. सूर्य और देविशा जीवन के हर मोमेंट का तस्वीर संजो कर रख लेते है. सूर्य जहाँ भी मैच खेलने जाते है , देविशा भी साथ में जाती है.

Credit : Instagram

सूर्य कुमार यादव का स्ट्राइक रेट क्या है

सूर्य कुमार यादव का एक दिवसीय में 100 के आसपास स्ट्राइक रेट है. वही टी20 क्रिकेट की बात करें को सूर्य का स्ट्राइक रेट टी20 क्रिकेट में 180 के आसपास है. किसी भी फोर्मेट में 180 का स्ट्राइक रेट होना बहुत बड़ी बात होती है.

Credit : Instagram

सूर्य कुमार के टीम इंडिया के कैसे सम्बन्ध है.

सूर्य कुमार यादव और टी20 क्रिकेट के कप्तान हार्दिक पंड्या काफी अच्छे दोस्त माने जाते है. एक दिवसीय क्रिकेट के कप्तान रोहित शर्मा भी सूर्य को काफी मानते है और सपोर्ट भी करते है. इसके अलावा पूर्व कप्तान विराट कोहली , मो.शमी , शिखर धवन सभी प्लेयर सूर्य को एक बेहतर इन्सान मानते है

Credit : Instagram