भारत में जब भी क्रिकेट का इतिहास लिखा जायेगा तो सचिन तेंदुलकर के बाद किसी का नाम आयेगा तो वो है विराट कोहली. भारतीय क्रिकेट जगत के सबसे प्रसिद्द खिलाडी विराट कोहली न सिर्फ क्रिकेट के मैदान में अपने स्टाइल से चौके और छक्के लगते है बल्कि मैदान के बाहर भी उनके स्टाइल काफी फेमस है.

image 71
Credit : Instagram

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी कब हुई

आप सभी को पता ही होगा की विराट कोहली और बॉलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने 11 December 2017 को शादी के बंधन में बंध गए. दोनों ने इटली के फ्लोरेंस शहर में शादी की थी. अनुष्का शर्मा और विराट कोहली 2013 से ही एक दुसरे को डेट कर रहे थे. फिर 4 साल बाद दोनों ने शादी कर ली.

image 72
Credit : Instagram

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी की तस्वीरें

साल 2017 में दोनों ने शादी कर ली और ठीक 4 साल बाद दोनों के एक बेटी हुई. कोहली और अनुष्का शर्मा की बेटी का नाम वामिका है. विराट के फैन्स दोनों को “Virushka” भी कहते है.

image 73
Credit : Instagram

विराट कोहली को कौन-कौन से अवार्ड मिले है.

क्रिकेट करियर को देखते हुए विराट कोहली को कई अवार्ड से सम्मानित किया गया है. साल 2013 में उन्हें  Arjuna Award से सम्मानित किया गया था. फिर साल 2017 में Padma Shri , India’s fourth highest civilian award से सम्मानित किया गया था. फिर अगले ही वर्ष 2018 में Major Dhyan Chand Khel Ratna Award, India’s highest sporting honour से सम्मनित किया जा चूका है.

image 74
Credit : pinkvilla
image 75
Credit : Filmfare
image 76
Credit : Instagram

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...