Hero Electric Optima के मार्केट में आते ही TVS , Ather और Ola की हो गई छुट्टी, बिना सोचे आज ही बुक करें हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा

Hero Electric Optima : इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में हर महीने एक नई कंपनी लांच हो जाती है. साथ ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के मॉडल तो गाजर और मुली की तरह बीक रहे है. लेकिन कुछ ही ऐसी कंपनी है जो सच में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक में उपभोक्ता के साथ न्याय कर रही है. जिसमे हीरो मोटोकॉर्प का नाम सबसे पहले आता है.

Hero Electric Optima

जैसे-जैसे सभी ऑटोमोबाइल कंपनी अपनी-अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है वैसे-वैसे मार्केट के कॉम्पीटिशन बढ़ता जा रहा है. लेकिन हीरो मोटोकॉर्प ने Electric Optima नाम से एक ऐसी स्कूटर/बाइक लांच किया है , जिसकी बुकिंग दिन दोगुनी और रात चौगुनी हो रही है. Electric Optima एक सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक है.

हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा की खासियत

सबसे पहले तो यह जान लीजिये की इसका लुक काफी शानदार है. इसका ऑन रोड प्राइस 65 हज़ार के आसपास होता है. अगर आपने Hero Optima को एक बार फुल चार्ज कर लिया तो यह 140 km तक लगातार चलता रहेगा. इस हिसाब से देखा जाये तो इसकी पर चार्ज माईलेज काफी अच्छी है , बाकि इलेक्ट्रिक बाइक की तुलना में.

Credit : Bikedekho

Electric bike की चार्जिंग टाइम

Optima को फुल चार्ज करने में लगभग 4-5 घंटे लग जाते है. इसकी बैटरी की कैपेसिटी 51.2 V / 30 Ah तक दी गई है. जो की बाकियों के मुकाबले ज्यादा बेहतर है. मैक्सिमम स्पीड भी Optima का औरों से काफी अच्छा है. यह 45 KM/hr के रफ़्तार से चल सकती है. इसके मोटर की शक्ति 200 दी गई है.

किसे खरीदना चाहिए Hero Optima

भारत में मिडिल क्लास लोगो के लिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी अच्छी मानी जा रही है. इसके कुल 2 वैरिएंट शो रूम में अवेलेबल है . पहला Optima CX Single Battery और दूसरा Optima CX Dual Battery. बुकिंग करने के 24 घंटे के बाद इसकी डिलीवरी दे दी जाती है.