Screenshot 20210505 142032 01

IPS ऑफिसर संगीता कालिया (Sangita Kaliya) को आप भली-भांति जानते होंगे। हरियाणा सरकार के जाने माने मंत्री अनिल विज (Anil Vij) से दो बार संगीता का विवाद हो चुका है, जिसके कारण वह काफी चर्चाओं में रही। आजकल वह रेलवे में एसपी के पद पर कार्यरत हैं।

Also read: IAS Success Story: नौकरी छोड़ शुरू की यूपीएससी की तैयारी, पहले प्रयास में नहीं मिली सफलता इस तरफ चौथे बार में की टॉप बनी अधिकारी!

आईपीएस (IPS) संगीता कालिया को लोग उनके कड़े व्यवहार के लिए जानते है। उनके पिता पुलिस विभाग में कारपेंटर थे। जानकारी के मुताबिक वह छः नौकरियां छोड़कर आईपीएस (IPS) बनी हैं। संगीता एक मिडिल क्लास परिवार से हैं।

Also read: CDS का एग्जाम में पुरे देश में पहला रैंक आया ख़ुशी से झूम उठा पूरा परिवार, गाँव में बटे मिठाइयाँ सब बोले गर्व है बेटा!

उनका सपना था कि वह कुछ अलग करें। अपने सपनों को पूरा करने के लिए उन्होंने काफी मेहनत किया और उसे पूरा भी किया। एक बार संगीता जब एसपी के पद पर कार्यरत थीं, तभी उनकी बीजेपी मंत्री के साथ कुछ कहासुनी हुई, जिसके कारण उन्हें उसकी सजा भी भुगदनी पड़ी।

संगीता के बारे में बहुत कम लोग यह जानते हैं कि जिस पुलिस विभाग में एसपी के पद पर उनकी पहली पोस्टिंग हुई थी, वहीं उनके पिता कारपेंटर का काम करते थे। अपको बता दें कि संगीता के पिता का नाम धर्मपाल था।

वह फतेहाबाद पुलिस विभाग में कार्यरत थे। साल 2010 में वह रिटायर हुए थे। संगीता की पढ़ाई भिवानी से हुई है। उन्होंने साल 2005 में पहली बार यूपीएससी की परीक्षा दी और साल 2009 में उन्होंने तीसरे प्रयास में परीक्षा पास भी कर ली।

आईपीएस (IPS) संगीता कालिया भिवानी जिले की रहने वाली हैं। उनका तबादला फतेहाबाद के बाद रेवाड़ी किया गया। जिसके बाद कुछ दिनों तक भिवानी और पानीपत में रही। आजकल वह रेलवे में एसपी के तौर पर कार्यरत हैं।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...