अडानी और अंबानी बिहार में लगायेंगे फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री, 80 एकड़ जमीन पर लगेगा फैक्ट्री, जानिए कब शुरू होगा काम

बिहार में फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री उद्योग लगाने के लिए देश के दिग्गज बिज़नेस मुकेश अंबानी और गौतम अडानी ने सरकार से जमीन मुहैया कराने को कहा है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिला में एक जगह है बियाडा, इस जगह पर करीब 80 एकड़ जमीन खाली है. बिहार के मुजफ्फरपुर जिला का बीयाडा एक इंडस्ट्रियल एरिया है. यहाँ पर कई छोटे-बड़े उद्योग चल रहे है.

Photo credit : Google Image

फैक्ट्री का काम जल्द शुरू होने के आसार है. मुजफ्फरपुर के बियाडा में लेदर फैक्ट्री से लेकर टाइल्स फैक्ट्री तक इस जगह पर कार्यरत है. लेकिन करीब 40 फैक्ट्री कई दिनों से बंद पड़े है. इन 40 फैक्ट्री को चिन्हित कर वहां से खाली कराया जा रहा है. जिसमे से 21 फैक्ट्री जगह खाली करने को राजी हो गए है. लेकिन बाकि 19 फैक्ट्री वहां से नहीं जाना चाहते है और कोर्ट चले गए है. 6 फैक्ट्री को हटा कर जगह खाली कर दिया गया है. बाकि 15 फैक्ट्री जल्द ही अपना बोरिया बिस्तर ले बियाडा से निकल जायेंगे.

यह भी पढ़ें  पवन सिंह के तलाक की खबरों के बीच एक्स गर्लफ्रेंड अक्षरा सिंह ने मारा ताना, पूछा- 'अब किसका घर जलाओगे'

मुजफ्फरपुर के इन्ही पुराने फैक्ट्री के जमीन को लेने के लिए अडानी ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज ने सरकार को अर्जी दिया है. और कहा है की 60 -60 एकड़ जमीन उन्हें दिया जाए. गौतम अडानी बिहार में 60 एकड़ की जमीन पर अपना फैक्ट्री लगायेंगे. बियाडा के फेज 1 में 172 एकड़ जमीन खाली है. साथ ही बिहार के मुजफ्फरपुर के बियाडा फेज 2 में 206 एकड़ जमीन खाली है.

सारे जगहों को निशान कर लिया गया है. अडानी और अंबानी द्वारा यहाँ पर कुछ फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री खोलने का प्लान है. जमीन आबंटन होते ही फैक्ट्री निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. कोर्ट का फैसला आते ही बाकि जमीन को भी खाली करा लिया जायेगा.