बिहार के इस जिला में 7km का शानदार सर्विस हाईवे को स्वीकृति, 2 करोड़ 81 लाख का टेंडर जारी, जानिए

बिहार में नेशनल हाईवे का ऐसा नेटवर्क बन रहा है की आने वाले समय में घंटो का सफ़र मिनटों में पूरा हो जायेगा. भागलपुर जिला को एक और एनएच का सौगात मिल गया है. एनएच 31 जो उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिला से पश्चिम बंगाल के मालदा तक जाता है. बिहार में यह हाईवे भागलपुर से होकर गुजरती है. इस जिला के खरीक प्रखंड के एनएच 31 से सिहकुंड तक के लिए एक सर्विस हाईवे को स्वीकृति मिल गई है.

Image credit : Google Image

भागलपुर जिला के चौमुखी विकास के लिए इस सड़क को हाईवे से जोड़ा गया है. सिंहकुंड तक जाने वाली इस सड़क की लम्बाई लगभग 7km होगी. निर्माण के लिए सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. अगले सप्ताह टेंडर भी जारी कर दिया जायेगा. इस सड़क के निर्माण में 2 करोड़ 81 लाख रूपये का खर्च आने वाला है. बिहार के इस रोड के निर्माण के लिए समय सीमा भी तय कर ली गई है. ज्ञात हो की इसका कार्य अलगे वर्ष के 31 मार्च तक खत्म कर लिया जायेगा.

यह भी पढ़ें  बिहार के इन 28 जिलों की सड़कें बनेंगी बाढ़ और भूकंपरोधी, जानिये क्या है सरकार की अगली प्लान?

भागलपुर और आसपास के जिले को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल आने जाने में काफी सहूलियत होगी. सिंहकुण्ड के लोग इस रोड को पकड़ कर एनएच 31 पहुच जायेंगे फिर वहां से दोनों राज्य में कही भी आ जा सकते है. उत्तर प्रदेश में उन्नाव से शुरू हो कर एनएच 31 लालगंज , जौनपुर , वाराणसी, गाजीपुर, बलिया होती हुई बिहार के प्रवेश करती है फिर बिहार के छपरा, हाजीपुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, बेगूसराय, खगड़िया, बिहपुर, कोढ़ा, कटिहार, पूर्णिया होते हुए पश्चिम बंगाल के मालदा तक जाती है.